हार्दिक पांड्या की वजह से वर्ल्ड कप में हारी थी टीम इंडिया, पूर्व कोच रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा


पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कोच रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) ने इंडिया को अपनी कोचिंग में कई उचाईयां हासिल करवाई हैं. रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) की कोचिंग में इंडिया ने कई विदेश में खेली गई सीरीज़ों पर कब्ज़ा किया है. रेड बॉल क्रिकेट में इंडिया टीम ने विराट कोहली (VIRAT KOHLI) की कप्तानी और रवि शास्त्री की कोचिंग में काफी अच्छा किया है. हालांकि, इंडिया टीम रवि शास्त्री के कार्यकाल में आईसीसी(ICC) इवेंट में कुछ ज़्यादा खास नहीं कर पाई.

कई आईसीसी टूर्नामेंट गए हाथ से

रवि शास्त्री(RAVI SHASTRI) के कार्यकाल को दौरान इंडिया ने कई आईसीसी(ICC) टूर्नामेंट गवाए हैं. साल 2019 में खेला गए वर्ल्ड कप में इंडिया ने सेमीफाइनल तक जाकर टूर्नामेंट गवा दिया था. इसके बाद साल 2021 में खेली गई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इंडिया को फाइनल मैच में टीम इंडिया को न्यूज़ीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था. इन दिनों वेस्टइंडीज और टीम इंडिया के बीच वनडे सीरीज़ खेली जा रही है. इस दौरान पूर्व कोच रवि शास्त्री ने चयनकर्ताओं से एक नए खिलाड़ी की खोज करने के लिए कहा, जो हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) का उप्युक्त विक्लप हो.

कमेंट्री करते हुए रवि शास्त्री ने फैनकोड पर कहा

“मैं हमेशा से ऐसा खिलाड़ी चाहता हूं जो टॉप-6 में हो और गेंदबाजी कर सके. हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) के चोटिल होने से यह एक बड़ी समस्या बन गई. इसकी कीमत भारत को चुकानी पड़ी है. इसकी वजह से भारत को एक-दो विश्व कप गंवाने पड़े, क्योंकि हमारे पास शीर्ष छह में गेंदबाजी करने वाला कोई नहीं था. हमने चयनकर्ताओं से कहा कि किसी को उनके विकल्प के तौर पर ढूंढो, लेकिन उनका विकल्प कौन है?”

साल 2021 में हार्दिक की हुई थी आलोचनाएं

साल 2021 में हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप टीम में दिखाई दिए थे. उस दौरान हार्दिक को अपनी फिटनेस और गेंदबाज़ी न करा पाने के चलते कई तरह की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद हार्दिक ने क्रिकेट से लंबा संन्यास लिया था और फिर आईपीएल में गुजरात टाइटंस के कप्तान के तौर पर वापसी की थी, जिसमें उन्होंने दिखा दिया था कि उनके अंदर क्या क़ाबिलियत है.

0/Post a Comment/Comments