आईपीएल में होने जा रहा बड़ा बदलाव, पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा ऐसा हुआ तो हैरान मत होना


भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के पूर्व मुख्य कोच रह चुके रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) ने हाल ही में एक पॉडकास्ट में साल में दो बार आईपीएल (IPL) आयोजित करने की बात कही है। रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) ने ये बिलकुल अलग ही सुझाव भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) के समक्ष रखा है। रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) ने दो आईपीएल (IPL) साल में करने की बात कही। जानिए क्या है पूरी बात…

बीसीसीआई साल में करा सकता है दो आईपीएल : रवि शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (INDIAN PREMIER LEAGUE) के विषय में एक पॉडकास्ट के विषय में बात करते हुए कहा है कि

“आईपीएल के दो सीजन हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो मुझे हैरानी नहीं होगी। अगर द्विपक्षीय सीरीजों की संख्या में कटौती की जाती है, तो साल के आखिर में आप आईपीएल के छोटे सीजन का आयोजन कर सकते हैं। ठीक वर्ल्ड कप की तरह, जहां नॉकआउट मैचों का आयोजन होगा और विजेता का फैसला होगा”।

दो आईपीएल की बात पर हो सकती है दो राय

भारतीय क्रिकेट में नए नए युवा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास के साथ आगे आकर मैच जिताने के लिए आईपीएल को भी काफी मददगार माना जाता है। इंडियन प्रीमियर लीग के संदर्भ में दो राय भी है। एक मत के अनुसार भारतीय लीग के शुरू होने से घरेलू क्रिकेट का स्तर नीचे आया है। साथ ही विश्व के कई खिलाड़ी आईपीएल को सकारात्मक दृष्टिसे नहीं देखते हैं। जबकि वहीं दुसरी तरफ ये भी माना जाता है कि आईपीएल के कारण भारतीय टीम का स्तर काफी उच्च हुआ है।

विश्वभर में फैंस आईपीएल से मनोरंजन करते है। आईपीएल के कारण भारतीय क्रिकेट की काफी तारीफ भी होती है। लेकिन अब रवि शास्त्री की दो बार सलाना आईपीएल कराने का सुझाव दोनों मत में किया जा सकता है।

मांग और पूर्ति का नियम के बारे में की बात

रवि शास्त्री ने आगे अपनी बातचीत में मांग और पूर्ति का नियम के विषय में बातचीत की। रवि शास्त्री ने कहा कि

“आईपीएल का विकास न केवल काफी जरूरी है, बल्कि खेल की भलाई के लिए भी इसकी जरूरत है। ऐसा होना भी संभव है क्योंकि यह पूरी तरह पैसे से ही चलता है यहां मांग और पूर्ति का नियम भी है। इस फॉर्मेट ( टी20) की बहुत ही ज्यादा डिमांड है। मुझे लगता है कि आईपीएल इसी दिशा मे जाएगी।”

रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के लिए 80 टेस्ट और 150 वनडे मैच खेले हैं।

0/Post a Comment/Comments