9 साल बाद भी रोहित शर्मा के साथ रिश्ता मजबूत : शिखर धवन

Relationship with Rohit Sharma strong even after 9 years: Shikhar Dhawan

सीनियर बल्लेबाज और टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 12 जुलाई (मंगलवार) को खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ अपने बंधन के बारे में बात की, क्योंकि मेन इन ब्लू ने टीम इंग्लैंड को हराया। 111 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने बिना किसी परेशानी के इस टास्क को पूरा किया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

रोहित और धवन की जोड़ी ने भी लक्ष्य का पीछा करते हुए एक उपलब्धि हासिल की क्योंकि वे वनडे में 5000 रन के पार जाने वाली चौथी सलामी जोड़ी बन गईं। वे सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के बाद मील का पत्थर पार करने वाली दूसरी भारतीय सलामी जोड़ी भी बन गईं।

टीम इंडिया को शानदार जीत के लिए बधाई धवन ने ट्वीट किया

मैच के बाद, खुश शिखर धवन ने अपने कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करने पर खुशी व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और टीम की शानदार जीत से संतुष्ट भी दिखे। “9 साल बाद, बॉन्ड अभी भी मजबूत है @ ImRo45। टीम इंडिया को शानदार जीत के लिए बधाई, ” धवन ने अपने ट्विटर पोस्ट में अपनी और रोहित की तस्वीर को कैप्शन देते हुए लिखा।

ध्यान देने के लिए, रोहित और धवन दोनों ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान एक साथ पारी की शुरुआत की थी और दोनों ने पिछले कुछ वर्षों में मेन इन ब्लू को कई मैच जीतने वाली शुरुआत दी है। शीर्ष क्रम में भारत के लिए जोड़ी के रूप में अपने सौहार्द के बारे में बात करते हुए, रोहित ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि वे एक-दूसरे को कैसे अच्छी तरह समझते हैं।

“(धवन और मैंने) एक साथ बहुत सारी क्रिकेट खेली है। हम एक-दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं, पहली गेंद को छोड़कर (जब रन आउट का मौका था)… हम जानते हैं कि वह हमारे लिए क्या लाता है; एक बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी। पुल या हुक एक उच्च जोखिम वाला शॉट है, लेकिन मैं इसे खेलने के लिए खुद को वापस लेता हूं। जब तक यह आता रहता है, मैं खुश हूं, ” उन्होंने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा।

जहां तक ​​पहले वनडे की बात है तो टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। सीनियर पेसर जसप्रीत बुमराह कमाल के थे क्योंकि उन्होंने कुल छह विकेट झटके थे। मोहम्मद शमी ने भी तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने भी एक विकेट लिया। जीत के लिए 111 रनों का पीछा करते हुए, रोहित (76 ) और शिखर (31 ) ने नाबाद 114 रनों की साझेदारी की और तीन मैचों की श्रृंखला में बढ़त लेने के लिए इंग्लिश गेंदबाजी लाइन-अप को तोड़ दिया। दोनों टीमें 14 जुलाई से शुरू हो रहे दूसरे वनडे में आमने-सामने होंगी।

0/Post a Comment/Comments