वो मैच जब सचिन तेंदुलकर को घूरने लग गए थे अशोक डिंडा, सचिन तेंदुलकर ने इस तरह दिया था जवाब


भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने साल 2007 में हुए रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले के एक वाकये को बताया है। उन्होंने बताया है कि साल 2007 में मुंबई और बंगाल के बीच रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा था उस वक्त बंगाल की टीम की कप्तानी दीप दासगुप्ता कर रहे थे और उनकी टीम में अशोक डिंडा नए-नए आए थे। मुंबई की टीम में उस वक्त जहीर खान, अजीत आगरकर, सचिन तेंदुलकर व रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी मौजूद थे।

दीपदास गुप्ता ने बताया कि उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था क्योंकि पिच गीली थी और उन्होंने इसका फायदा उठाने की कोशिश की थी। शुरुआती में ही बंगाल की टीम को 2 विकेट जल्दी मिल गए थे। उसके बाद सचिन तेंदुलकर बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने बताया कि अशोक डिंडा की आदत थी कि जब वो किसी बल्लेबाज को बीट कर लेते थे तो दो- तीन कदम आगे बढ़कर उनको घूरते थे। जब सचिन तेंदुलकर बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने ऐसा ही किया। जबकि दासगुप्ता ने उन्हें पहले ही कहा था कि इस तरह नहीं करना है।

जब सचिन तेंदुलकर क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए तो अशोक डिंडा बेहद तेजी से गेंदबाजी कर रहे थे। उनकी एक गेंद सचिन तेंदुलकर के एल्बो पर जा टकराई और अशोक डिंडा सचिन तेंदुलकर को घूरने लगे। जैसे ही अशोक डिंडा ने ऐसा किया दीप दासगुप्ता ने अशोक डिंडा से कहा कि अरे यह क्या कर रहे हो। उसके बाद सचिन तेंदुलकर ने 80 या 100 रनों की पारी खेली थी।

0/Post a Comment/Comments