जन्मदिन विशेष: जेम्स एंडरसन - दिग्गज तेज गेंदबाज के बारे में 3 बातें जिसके बारे आप नही जानते होंगे

Birthday Special: James Anderson - 3 things you didn't know about the legendary fast bowler

इंग्लैंड के अनुभवी गेंदबाजी ऐस जेम्स एंडरसन रेड-बॉल क्रिकेट में सबसे प्रसिद्ध नामों में से एक है और इसे अब तक के सबसे महान गेंदबाजों में से एक माना जाता है। लगभग दो दशकों के एक अंतरराष्ट्रीय करियर में, गेंदबाजी इक्का ने टेस्ट में 657 विकेट लेकर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और 40 साल की उम्र में भी रुकने का कोई संकेत नहीं दिखा रहा है। जबकि उनकी अधिकांश प्रशंसा के लिए जाना जाता है क्रिकेट प्रशंसकों, उनके 40 वें जन्मदिन के अवसर पर, हम लंकाशायर के व्यक्ति के बारे में कुछ कम ज्ञात तथ्यों पर नज़र डालते हैं।

एंडरसन को माइकल वॉन के नेतृत्व में खेलने में मजा नहीं आया

जेम्स एंडरसन को अपना पदार्पण तत्कालीन अंग्रेजी कप्तान, नासिर हुसैन द्वारा सौंपा गया था, लेकिन उन्होंने माइकल वॉन के संरक्षण में अपने शुरुआती वर्षों का अधिकांश हिस्सा खेला। एंडरसन ने रहस्यमय कप्तान के तहत 21 टेस्ट खेले, और 2012 में बीबीसी के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने खुलासा किया कि ड्रेसिंग रूम में अपने खिलाड़ियों के साथ संचार की कमी के कारण वह वॉन को कप्तान के रूप में पसंद नहीं करते थे।

एलजीबीटी समुदाय के समर्थन में उतरे एंडरसन

एलजीबीटी समुदाय को पिछले कुछ वर्षों में खेल जगत की हस्तियों का मजबूत समर्थन मिला है। लेकिन एक दशक पीछे जाने पर, समुदाय के खिलाफ अभी भी पूर्वाग्रह था, और तभी जेम्स एंडरसन ने एलजीबीटी समुदाय के लिए बिना शर्त समर्थन दिखाते हुए एक बयान दिया। एंडरसन ने सितंबर 2010 में होमोफोबिया को दूर करने के लिए ब्रिटेन के सबसे ज्यादा बिकने वाले एटीट्यूड के लिए पोज दिया और बाद में एक साक्षात्कार में समलैंगिक क्रिकेटरों को प्रोत्साहित किया क्योंकि उनका मानना ​​था कि क्रिकेट में होमोफोबिया का कोई स्थान नहीं है।

एंडरसन ने रिकी पोंटिंग को गेंदबाजी के लिए सबसे कठिन बल्लेबाज बताया

जेम्स एंडरसन ने अपने करियर के दौरान इस पीढ़ी के कुछ महानतम बल्लेबाजों को गेंदबाजी की है और यहां तक ​​कि सचिन तेंदुलकर जैसे महान बल्लेबाजों के खिलाफ 14 मैचों में नौ बार उन्हें आउट किया है। जब अंग्रेज से उनके सबसे कठिन प्रतिद्वंद्वी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि यह एक कठिन विकल्प है क्योंकि उन्होंने अपने समय के कुछ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के खिलाफ खेला था, लेकिन टिप्पणी की कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग स्काई स्पोर्ट्स के साथ एक साक्षात्कार में सबसे कठिन थे। 2020। 

0/Post a Comment/Comments