महिला वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली टॉप-3 बल्लेबाज, लिस्ट में नही है कोई भारतीय

Top-3 batsmen who have scored the most centuries in women's ODI cricket, there is no Indian in the list

जब बल्लेबाज प्रवाह में रन बनाते हैं और खेल में अच्छी गति प्राप्त करते हैं, तो यह बाहर से आसान लग सकता है, लेकिन केवल बल्लेबाज ही जानते हैं कि वे अपने कंधों पर दबाव डालते हैं। पूरी टीम खिलाड़ी पर अपनी उम्मीदों पर निर्भर रहती है और उनसे मैदान पर बने रहने, अधिक रन बनाने और खेल को जारी रखने की उम्मीद करती है। कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने महिला क्रिकेट में बल्ले से रन बनाए हैं, लेकिन कुछ ही ऐसे हैं जो अपने खेल के अनुरूप रहे हैं और एक महत्वपूर्ण चरण में तीन अंकों के अंक तक पहुंचे हैं।

आइए नजर डालते हैं उन महिला क्रिकेटरों पर जिन्होंने अपने नाम सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं-

3. शार्लेट एडवर्ड्स और टैमी ब्यूमोंट (इंग्लैंड)- 9

दो अंग्रेजी खिलाड़ियों ने खेल में प्रतिष्ठा हासिल की है और जब भी वे खेल से बाहर हुए तो टीम को गौरवान्वित किया है। एडवर्ड्स अब तक क्रिकेट खेलने वाले बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ने 2016 में अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करने से पहले 20 वर्षों तक इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया। टीम के मौजूदा सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट भी इसी तरह का अनुसरण कर रहे हैं और हाल ही में कुलीन सूची में शामिल हुए हैं। ब्यूमोंट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में महान एडवर्ड्स के साथ नौ टन के साथ लंबा खड़ा होने के लिए एक टन बनाया।

2. सूजी बेट्स (न्यूजीलैंड)- 12

व्हाइट फर्न्स के पूर्व कप्तान, सूजी बेट्स ने टीम में एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाई है। अब तक 142 एकदिवसीय मैच खेल चुकीं उनके नाम 5045 रन और 75 विकेट हैं। न्यूजीलैंड खेमे में बेहतरीन प्रदर्शन करने वालों में से एक, बेट्स ने 12 वनडे शतक लगाए हैं। 2009 में आईसीसी महिला विश्व कप के दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ आया था, जहां उन्होंने 105 गेंदों में 168 रन की शानदार पारी खेली थी।

1. मेग लैनिंग (ऑस्ट्रेलिया) - 15

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हमेशा बाकियों से ऊपर रहा है। लैनिंग ने ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करते हुए जितने रिकॉर्ड बनाए और तोड़े, वे अतुलनीय हैं। उनकी कप्तानी में, टीम ने T20I और ODI दोनों विश्व कप जीते और मौजूदा चैंपियन हैं। लैनिंग ने कभी भी कप्तानी के दबाव को अपने प्रदर्शन पर हावी नहीं होने दिया और क्षेत्र में एक मिसाल कायम की है। सिर्फ एकदिवसीय प्रारूप में उनके नाम कुल 15 शतकों के साथ, लैनिंग को सूची में शीर्ष पर रखा गया है।

0/Post a Comment/Comments