2 खिलाड़ी जो तोड़ सकते हैं शाहिद अफरीदी के वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड

2 players who can break Shahid Afridi's record of most sixes in ODI cricket

टेस्ट क्रिकेट के बाद, एकदिवसीय प्रारूप को खेल के लिए पेश किया गया था। यह देखते हुए कि खेल एक ही दिन में समाप्त हो जाएगा, इसे बेहतर देखने के अनुभव के लिए डिज़ाइन किया गया था। इसके अतिरिक्त, इसने दर्शकों के लिए मनोरंजन के एक बड़े रूप के रूप में कार्य किया। चौकों और छक्कों की झड़ी, जो टेस्ट क्रिकेट में एक दुर्लभ घटना है, क्रिकेट का एक तत्व है जो भीड़ को आकर्षित करता है। एकदिवसीय प्रारूप में, खिलाड़ी अक्सर छक्के लगाते हैं, खासकर अंतिम कुछ ओवरों में।

वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज शाहिद अफरीदी हैं जिन्होंने 351 रन बनाए हैं, उनके पास दूसरे नंबर (270) सनथ जयसूर्या से 80 ज्यादा हैं। अफरीदी ने 16 साल की छोटी उम्र में एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद लगभग 20 वर्षों तक खेला, जिससे छक्कों का पहाड़ खड़ा होना सुनिश्चित हो गया, जिसे तोड़ना अधिकांश खिलाड़ियों के लिए मुश्किल होगा। लेकिन यहां 2 खिलाड़ी हैं जो एकदिवसीय क्रिकेट में शाहिद अफरीदी के सर्वाधिक छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

2. जोस बटलर - 144 छक्के

जोस बटलर, एक नव नियुक्त इंग्लैंड सीमित ओवरों के कप्तान विश्व क्रिकेट में विपुल दाहिने हाथ के बल्लेबाजों में से एक है। जोस बटलर अब तक वनडे क्रिकेट में 144 छक्के लगा चुके हैं। वह वर्तमान में विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद वाले खिलाड़ियों में से एक है। हालाँकि इंग्लैंड के लिए उनकी कप्तानी की अवधि अब तक अच्छी नहीं रही है, वह उन खिलाड़ियों में से एक होंगे जो एकदिवसीय इतिहास में सबसे अधिक छक्कों के लिए शाहिद अफरीदी द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को हरा सकते हैं।

1. रोहित शर्मा - 250 छक्के

रोहित शर्मा इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग बल्लेबाजों में से एक हैं। वह क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। रोहित शर्मा ने वनडे में 250 छक्के लगाए हैं। वह शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ना चाहेंगे। रोहित शर्मा को अब भी शाहिद अफरीफी के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए 101 छक्कों की जरूरत है। भले ही रोहित शर्मा उतने पुराने हिटमैन न हों, लेकिन वह इस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेंगे। 

0/Post a Comment/Comments