मिताली राज ने संन्यास से वापसी के दिए संकेत, इस शर्त पर एक बार फिर खेलने को हैं तैयार


भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली जोकि सिर्फ भारत की दिग्गज खिलाड़ियों में से एक नहीं बल्कि विश्व की चैंपियन खिलाड़ी रह चुकी हैं। मिताली राज ने इसी साल 8 जून 2022 में संन्यास लिया है। लेकिन अब आईसीसी के पॉडकास्ट में मिताली राज ने अपने रिटायरमेंट से वापसी की बात कही है। मिताली राज ने एक शर्त का जिक्र किया कि इसके साथ ही वो वापसी कर सकती हैं। जानिए क्या है पूरी बात…

मिताली राज मैदान पर कर सकती हैं वापसी

39 साल की महिला क्रिकेटर्स मिताली राज जिनके 23 साल के लंबे करियर मे वो भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी है। उन्होंने 8 जून 2022 में अपने सन्यास का ऐलान किया था। लेकिन अब मिताली राज ने आईसीसी के पॉडकास्ट में कहा है कि “मैं उस विकल्प को खुला रख रही हूं। मैंने अभी तय नहीं किया है। महिला आईपीएल होने में कुछ और महीने बाकी हैं। महिला आईपीएल के पहले संस्करण का हिस्सा बनना प्यारा होगा। उसके लिए मैं रिटायरमेंट से वापस आने को तैयार हूं”।

मिताली राज के जीवन पर आ चुकी है फिल्म

मिताली राज ने आगे पॉडकास्ट कहा कि “मैने सोचा था कि रिटायरमेंट मेरी लाइफ स्टाइल को धीमा कर देग। इस अर्थ में कि मुझे अपने दिन,सप्ताह या अगली सीरीज को लेकर योजना बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. रिटायरमेंट के बाद मैं कोविड के साथ जूझ रही थी और जब मैं इससे उबर गई, तो मैं फिल्म के प्रोमोशन में शामिल हो गई. गौरतलब है कि मिताली की बायोपिक शाबाश मिठू इस महीने की शुरुआत में भारत में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी”।

महिला खिलाड़ियों में IPL के लिए जोश

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जय शाह ने अगले साल से महिला आईपीएल के आयोजन की बात की है।। जिसमें देश और विदेश को महिला खिलाड़ी भी आकार खेलेंगी। जिसके बाद विश्वभर की महिला क्रिकेटर में काफी जोश देखा जा सकता है। पॉडकास्ट में मिताली राज महिला आईपीएल के लिए काफी उत्साहित नजर आ रही थी। ऐसे में उनके फैंस के लिए ये देखना दिलचस्प होगा कि अगर महिला आईपीएल की शुरुआत होती है।

वहीं महिला आईपीएल का आयोजन अगले साल में तय किया गया है लेकिन इसका पहला संस्करण कितना कामयाब हो पाता है ये देखने वाली बात होगी। हालांकि, जिस तरह से महिला आईपीएल की बातचीत हो रही है उससे तय है कि दुनियाभर की खिलाड़ियों को इसका इंतजार है।

0/Post a Comment/Comments