विराट कोहली की वजह से सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत से कराई जा रही है भारतीय पारी की शुरुआत, जानिए वजह


टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज़ (IND vs WI) खेल रही है. टीम ने सीरीज़ की शुरुआत जीत से की है. पहले वनडे में क्लीन स्वीप और अब टी20 में जीत के साथ शुरुआत. अभी तक इंडिया के लिए ये दौरा काफी सफल साबित हुआ है. टी20 सीरीज़ के पहले मैच में रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के साथ सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) को ओपनिंग पर देखा गया था. जबकि, ऋषभ पंत (RISHAB PANT) टीम में मौजूद थे और उन्हें इंडिया टीम के लिए कई पारियों में बतौर ओपनर खेला है.

इस अजीब ओपनिंग जोड़ी को देख पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल (PARTHIV PATEL) ने विराट कोहली को जोड़ते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है.

फॉर्म वापसी के लिए ये है सबसे आसान तरीका

पार्थिव पटेल (PARTHIV PATEL) ने बात करते हुए कहा, “मैं तो यकीनन उनको (विराट कोहली) टी20 क्रिकेट में देखना चाहूंगा. मैं तो उनको वनडे सीरीज खेलते हुए भी देखना चाहता था. फार्म में वापसी करने के लिए यह सबसे आसान तरीका होता है. यह पचास ओवर का खेल होता है और आपके पास काफी सारा वक़्त होता है. शिखर धवन और शुभमन गिल ने रन बनाना शुरू किया और उन्होंने अच्छा स्ट्राइक रेट भी बनाया.”

ये सब विराट कोहली की वजह से हो रहा है

पार्थिव पटेल(PARTHIV PATEL) ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए ओपनिंग के बारे में कहा, “विराट इस खेल के लीजेंड खिलाड़ी है और टीम इंडिया के ओपनिंग में इन दिनों आप जितने भी बदलाव देख रहे हैं ये सब सिर्फ इसी वजह से किया जा रहा है क्योंकि वह सबकुछ आजमाना चाहते हैं, जिससे किसी भी तरह से विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन में फिट किया जा सके. यही वह वजह है जिसके लिए आप सूर्या और रिषभ पंत को पारी की शुरुआत करते देख रहे हैं. ऐसा मुझे महसूस होता है.”

ओपनिंग में हुए हैं कई बदलाव

बीते कुछ दिनों से अगर इंडिया टीम में कप्तान के अलावा किसी चीज़ में सबसे ज़्यादा बदलाव हुए हैं, तो वो है टीम इंडिया की ओपनिंग. टीम ने अब तक ईशान किशन से लेकर सूर्यकुमारय यादव तक कई खिलाड़ियों को ओपनिंग के लिए आज़माया है.

0/Post a Comment/Comments