खुल गया राज, विराट कोहली को किसके कहने पर किया गया बाहर और कब होगी भारतीय टीम में उनकी वापसी, जानिए


भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है. वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ भारतीय टीम अभी 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. भारतीय टीम को इन 5 मैचों की सीरीज के बाद जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसके लिए 30 जुलाई को ही भारतीय टीम का चयन किया गया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम देकर एक बार फिर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है.

विराट कोहली को फिर किया गया बाहर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली के लिए ये साल अच्छा नहीं चल रहा है. विराट कोहली काफी लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं, विराट कोहली ने अपना अंतिम शतक कब लगाया था, ये पूछा जाए तो शायद अधिकतर लोगों को इस बात की जानकारी अब नहीं होगी, क्योंकि विराट कोहली के बल्ले से शतक निकले सालों हो गये.

विराट कोहली के साथ रोहित शर्मा और केएल राहुल भी जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. केएल राहुल अपनी चोट से अभी ठीक से नहीं उबर पाए हैं, तो एशिया कप को ध्यान में रखकर रोहित शर्मा को भी आराम दिया गया है. वहीं विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने चयनकर्ताओं से ये बात कर ली थी, कि अब वो सीधे एशिया कप में खेलते हुए दिखेंगे. हालाँकि कुछ लोगों का मानना है कि विराट कोहली को भारतीय टीम से ड्राप किया गया है.

रोहित और विराट को एशिया कप बाद नहीं मिलेगा आराम

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम में इन 2 खिलाड़ियों को न देखकर भड़के फैंस, कहा उमेश की तरह बर्बाद कर दो उसका भी करियर

सूत्रों की माने तो विराट कोहली और रोहित शर्मा को एशिया कप के बाद किसी भी सीरीज से आराम नहीं दिया जाएगा. भारतीय टीम को इस समय अपने सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने की सख्त जरूरत है, जिससे वो एशिया कप और टी20 विश्व कप में पूरी तैयारी और शांत दिमाग से खेलने उतरें.

वहीं कुछ लोगों का मानना है कि विराट कोहली का अंतरराष्ट्रीय करियर अब अंत की ओर है. अब विराट कोहली को आगे भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिले, इसकी उम्मीद कम ही है. विराट कोहली के खराब फॉर्म के बाद पूर्व भारतीय कप्तान और भारत को पहला विश्व कप जीताने वाले कपिल देव ने कहा था कि

“विराट कोहली को टीम से ड्रॉप किया जाना चाहिए और पहले उन्हें घरेलू स्तर पर खेल कर अपना प्रदर्शन सुधारना चाहिए. अच्छा प्रदर्शन करने पर टीम में उनकी वापसी होनी चाहिए.”

0/Post a Comment/Comments