ENG v IND 2022: नासिर हुसैन, सचिन तेंदुलकर ने जसप्रीत बुमराह को बताया ऑल-फॉर्मेट सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

ENG v IND 2022: Nasser Hussain, Sachin Tendulkar name Jasprit Bumrah the best bowler of all-format

पूर्व क्रिकेटरों नासिर हुसैन और सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार (12 जुलाई) को भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ओवल में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में सम्मानित किया। 

बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में एक बेहतरीन स्पैल फेंका। तेज गेंदबाज ने मेजबान टीम के बल्लेबाजी क्रम में कहर बरपाया और अपनी तेज गेंदबाजी की बदौलत रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने विपक्षी टीम को सिर्फ 110 रन पर समेट दिया। 

पहली पारी में गिरे सभी 10 इंग्लिश विकेटों में से 6 बुमराह के थे। पेसर ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 6/19 के आंकड़े दर्ज किए और 26 ओवरों के भीतर इंग्लैंड को आउट करने में अपनी टीम की मदद की।

यह भी पढ़ें:  वॉन द्वारा चाय पर आमंत्रित किए जाने के बाद जाफर ने पहले वनडे में बल्ले से इंग्लैंड के फ्लॉप शो पर कटाक्ष किया

जेसन रॉय को डक के लिए आउट करने के बाद बुमराह ने अपने पक्ष के लिए पहला खून खींचा और फिर दो सनसनीखेज डिलीवरी के साथ जो रूट और लियाम लिविंगस्टोन को 0 पर आउट किया। उनके अन्य विकेटों में जॉनी बेयरस्टो (7), डेविड विली (21) और ब्रायडन कार्स (15) शामिल थे। 

बुमराह के प्रदर्शन की दुनिया भर में सभी ने सराहना की और उनकी शानदार गेंदबाजी ने हुसैन को सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज भी कहा। 

स्काई स्पोर्ट्स के लिए कमेंट करते हुए नासिर हुसैन ने ऑन एयर कहा  , "उन्हें विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ ऑल-फॉर्मेट गेंदबाज बनना होगा।" 

इतना ही नहीं, महान बल्लेबाज तेंदुलकर ने भी बुमराह की जमकर तारीफ की। उन्होंने उन्हें सर्वश्रेष्ठ ऑल-फॉर्मेट गेंदबाज कहा और कहा कि नासिर को उनके साथ ऑन एयर करते हुए सुनकर उन्हें खुशी हुई। 

उन्होंने कहा, 'ओवल की पिच में काफी उछाल है लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने सही लेंथ से गेंदबाजी की और इससे फर्क पड़ा। भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण विशेष रूप से बुमराह का शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन, जो सिर्फ अभूतपूर्व था।

उन्होंने कहा, 'मेरा मानना ​​है कि बुमराह सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। यह सुनकर अच्छा लगा कि @nassercricket ऑन-एयर मुझसे सहमत है, ”  सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया। 


0/Post a Comment/Comments