2 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने केएल राहुल के साथ एक ही साल में डेब्यू किया लेकिन फ्लॉप हो गए

2 Indian players who made their debut with KL Rahul in the same year but flopped

केएल राहुल सभी प्रारूपों में भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक है। कुछ समय पहले तक क्रिकेटर टेस्ट टीम से बाहर थे। हालांकि, उन्होंने 2021 में इंग्लैंड दौरे में जोरदार वापसी की। अब, वह पहली पसंद के सलामी बल्लेबाज हैं और हाल ही में टीम की कप्तानी भी की। 2014 में केएल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। हालांकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले गेम में संघर्ष किया, लेकिन उन्होंने उस सीरीज में शतक बनाया। कुछ खिलाड़ियों ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण भी किया था। हालांकि, वे पहले ही खेल से संन्यास ले चुके हैं। इस लेख में, हम उन दो खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं, जिन्होंने केएल राहुल के रूप में एक ही वर्ष में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, लेकिन पहले ही सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

1) स्टुअर्ट बिन्नी

केएल राहुल के राज्य टीम के साथी स्टुअर्ट बिन्नी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। हालांकि वह पहले सीमित ओवरों के प्रारूप में खेले थे, लेकिन उन्होंने 2014 में अपनी भारत कैप अर्जित की थी। हालांकि, ऑलराउंडर ने केवल छह गेम खेले। देश। उन्होंने अपना फॉर्म खो दिया और टीम के लिए बहुत प्रभावी नहीं रहे। हाल ही में उन्होंने खेल से संन्यास की घोषणा की। खिलाड़ी ने अब कोचिंग लेना शुरू कर दिया है।

2) पंकज सिंह

पंकज सिंह भी उन दो खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने उसी साल केएल राहुल के रूप में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, लेकिन पहले ही सेवानिवृत्त हो चुके हैं। टीम इंडिया ने हमेशा तेज गेंदबाजों को नियमित रूप से आजमाया है। पंकज सिंह उन प्रयोगों में से एक थे। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था और पंकज में पांच दिवसीय प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता थी। वह लंबा खिलाड़ी है और उसकी गति भी अच्छी है। इसलिए, चयनकर्ताओं को लगा कि वह अच्छा आएगा। हालाँकि, जब वह खेलते थे तो अक्सर गलती करते थे और बाद में उन्हें टीम से बाहर करना पड़ता था।

0/Post a Comment/Comments