Asia Cup 2022: खत्म हुआ इंतजार, श्रीलंका या बांग्लादेश में नहीं, अब इस देश में होगा एशिया कप का आयोजन!


श्रीलंका में बीते कई दिनों से गहरा संकट चल रहा है. इस बीच श्रीलंका के लिए एक और दुख भरी खबर आ गई है कि एशिया कप (Asia Cup 2022) का आयोजन श्रीलंका में नहीं किया जाएगा. हालांकि, श्रीलंका से हालही में ऑस्ट्रेलिआ अपना दौरा शांतिपूर्ण तरीके से पूरा करके वापस लौटी है.

इसके बाद पाकिस्तान की टीम श्रीलंका दौरे पर है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सचिव मोहन डिसिल्वा ने रविवार को कहा था कि आर्थिक संकट और लगातार बढ़ रहे तनाव को देखते हुए एशिपा कप (Asia Cup 2022) के बाहर आयोजित होने की ज़्यादा संभावनाएं लग रहीं हैं.

इस देश में होगा Asia Cup 2022

अभी दूसरे देश को लेकर कुछ साफ नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद यही की जा रही है कि अब एशिया कप यूएई में खेला जाएगा. क्योंकि मोहन डिसिल्वा से दूसरे स्थान को लेकर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने पीटीआई(PTI) से कहा था कि संभावना है कि एशिया कप यूएई में खेला जाएगा. हालांकि, अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

सिर्फ जगह में होगा बदलाव

बता दें, इस टूर्नामेंट में सिर्फ जगह का ही बदलाव होगा बाकी तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. इस कप को 26 अगस्त से लेकर 11 सितंबर तक खेला जाना था. ऐसे में तारीखें यही रहेंगी. एशिया कप (Asia Cup 2022) से पहले हांगकॉन्ग, सिंगापुर कुवैत और यूएई के बीच एक क्वालिफायर राउंड खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें भाग लेंगी, जिसमें भारत, पाकिस्ता, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान मुख्य रूप से शामिल हैं. बाकी एक टीम क्वालिफिकेशन के ज़रिए आएगी.

श्रीलंका में ही हो एशिया कप- पाकिस्तान

अभी तक इस बात का कोई अनाउंसमेंट नहीं हुआ है कि एशिया कप (Asia Cup 2022) कहां खेला जाएगा. एशिआई क्रिकेट परिषद जल्द ही इस बात को साफ कर देगा. वहीं, पाकिस्तान चहाता कि एशिया कप (Asia Cup 2022) श्रीलंका में ही खेला जाए.

बीसीसीआई के एक अध्यक्ष ने बताया, ‘हमारी पहली प्राथमिकता श्रीलंका का समर्थन करना और वहां एशिया कप खेलना है. अगर यह टूर्नामेंट श्रीलंका में नहीं होता है, तो यह उनके लिए क्रिकेट से जुड़ा एक बहुत बड़ा नुकसान और साथ ही वित्तीय नुकसान होगा. ऑस्ट्रेलिया का हालिया श्रीलंका दौरा बिना किसी समस्या के आयोजित हुआ.’

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ‘इसी तरह, श्रीलंका के चल रहे पाकिस्तान दौरे के साथ कोई समस्या नहीं है क्योंकि हम लगातार श्रीलंका क्रिकेट (SLC) और देश में हमारे दूतावास के संपर्क में हैं. एसीसी(ACC) प्रतिनिधियों के साथ हमारी चर्चा ने सुझाव दिया है कि टूर्नामेंट इस समय सही राह पर है क्योंकि वे बहुत सावधानी से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और हम उनके फैसले का समर्थन करेंगे.’

0/Post a Comment/Comments