Asia Cup 2022: 3 कारण जिन्हें जानने के बाद आप खुद कहेंगे इस बार सिर्फ और सिर्फ भारत ही जीत सकता है एशिया कप


भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) अगले महीने 27 अगस्त से 11 सितंबर तक एशिया कप 2022 खेलने के लिए तैयार है। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस समय वेस्टइंडीज दौरे कर व्यस्त है। एशिया कप (Asia Cup) अब श्रीलंका से हटाकर यूएई में आयोजित किया जाना है। जिसके साथ ही टीम इंडिया (Team India) के पक्ष में ऐसी टीम मुख्य बातें हुई हैं, जिसके कारण भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ही एशिया कप (Asia Cup) जीतने की सबसे प्रबल दावेदार है। आप ये कहेंगे। जानिए क्या है वो तीन वजह…

स्क्वाड में युवा जोश और अनुभव का होश दोनों मौजूद

भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व की दिग्गज क्रिकेट टीम में गिना जाता है। टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल शर्मा और बुमराह जैसे युवा खिलाड़ी हैं तो दूसरी तरह ऋषभ पंत, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़ समेत कई युवा खिलाड़ियों के नाम भी शामिल है।

साथ ही टीम के कोचिंग स्टाफ में कई दिग्गज खिलाड़ियों का नाम है, जिसमे राहुल द्रविड़ मुख्य कोच हैं। इन सभी का अनुभव और युवा खिलाड़ियों का जोश एशिया कप में काफी काम आने वाला है।

मैदानों की परिस्थिति की और टीम से बेहतर जानकारी

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल एशिया कप जीत सकती है इसके एक मुख्य कारण वेन्यू भी है। दरअसल अब एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में न होकर संयुक्त अरब अमीरात में होगा। भारतीय क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ियों में यहां पर काफी क्रिकेट खेला है।

आईपीएल के यहां हुए आयोजनों से खिलाड़ियों को यूएई की परिस्थिति की जानकारी अन्य टीम से ज्यादा है। जोकि टीम के जीत के कारण बन सकती हैं।

रोहित शर्मा के साथ खिलाड़ी ही नही आंकड़े भी हैं

भारतीय क्रिकेट टीम क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में टॉप टीम गिनी जाती है। वहीं एशिया कप में भाग लेने वाली बाकी सात टीम में बेहतर टीम है। भारतीय क्रिकेट टीम में 2018 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हराकर खिताब जीता था। वहीं रोहित शर्मा जब से टीम के कप्तान बने है उन्होंने एक भी सीरीज बतौर कप्तान नहीं गंवाई है। जिससे साफ है कि रोहित शर्मा के आंकड़े जीत के मामले में उनके साथ है।

0/Post a Comment/Comments