Video: बेन स्टोक्स ने दिखाया विराट कोहली के अपना प्यार, भारतीय क्रिकेटर के लिए दिया जीत लेने वाला बयान

WATCH: “I love Virat, loved every time I played against him”, Stokes reacts to Kohli’s message on his ODI retirement

बेन स्टोक्स ने मंगलवार (19 जुलाई) को विराट कोहली के उनके लिए दयालु संदेश का जवाब दिया, जो इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी द्वारा एकदिवसीय मैचों से संन्यास की घोषणा के बाद आया था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड के पहले वनडे की पूर्व संध्या पर, स्टोक्स ने अपने 50 ओवर के क्रिकेट करियर को समय देने के अपने फैसले के साथ तूफान से क्रिकेट बिरादरी को ले लिया।

इंग्लैंड की 2019 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे स्टोक्स ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने फैसले की पुष्टि करते हुए कहा कि वह वनडे में टीम को अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हैं और व्यस्त कार्यक्रम के बीच तीनों प्रारूपों में खेल रहे हैं। उसके लिए "अस्थिर"।

कोहली ने स्टोक्स के इंस्टाग्राम पोस्ट का जवाब देते हुए कहा था: "आप सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं जिनके खिलाफ मैंने कभी खेला है। आदर।"

कोहली की टिप्पणी के जवाब में, स्टोक्स ने पूर्व भारतीय कप्तान पर अपने विचार साझा किए, उन्हें 'महानतम खिलाड़ियों में से एक' कहा।

“हाँ, मैं विराट से प्यार करता हूँ। वह तीनों प्रारूपों में खेल के महानतम खिलाड़ियों में से एक के रूप में नीचे जाने वाले हैं। वह अद्भुत खिलाड़ी है। जब भी मैं उसके खिलाफ खेला, मैं उससे बहुत प्यार करता था। स्टोक्स ने स्काई स्पोर्ट्स पर नासिर हुसैन से बात करते हुए कहा कि वह खेल को जो ऊर्जा और प्रतिबद्धता देते हैं, वह कुछ ऐसा है जिसकी मैंने हमेशा उनके खिलाफ खेलने से पहले प्रशंसा की है ।

50 ओवर के प्रारूप में, स्टोक्स और कोहली आखिरी बार रविवार (17 जुलाई) को इंग्लैंड और भारत के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में श्रृंखला-निर्णायक तीसरे वनडे के दौरान एक-दूसरे के खिलाफ खेले थे।

“जब आप इस तरह के लोगों के खिलाफ खेलते हैं, तो आप समझते हैं कि इसका मतलब सिर्फ खुद के लिए नहीं है, बल्कि बाकी सभी के लिए जो शीर्ष स्तर पर खेलने के लिए भाग्यशाली हैं। इसलिए जब भी मैं उसके खिलाफ खेला, मैंने हर बार प्यार किया है। मुझे यकीन है कि मैदान पर हमारी कुछ और लड़ाइयाँ होंगी। लेकिन हाँ, [कोहली से] सुनकर अच्छा लगा," स्टोक्स ने टिप्पणी की।

बेन स्टोक्स ने 104 एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया, 2919 रन बनाए और तीन शतकों और 5/61 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ों के साथ एकदिवसीय मैचों में 74 विकेट का दावा किया।


0/Post a Comment/Comments