आंकड़ा जो बताता है कि विराट कोहली वास्तव में "आउट ऑफ फॉर्म" नहीं हैं

The Figure That Shows Virat Kohli Isn't Really "Out Of Form"

विराट कोहली एक कठिन दुबले पैच को सहन कर रहे हैं, एक रट इतनी लंबी और इतनी छानबीन की गई है कि उन्होंने पिछले दशक में अपने प्रभुत्व में नहीं देखा था। इसे नकारने वाला कोई नहीं है।

यहां तक ​​कि कप्तान रोहित शर्मा ने भी स्वीकार किया कि कोहली 'मंदी' के दौर से गुजर रहे हैं। कोहली ने खुद इसे स्वीकार किया जब उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के ट्वीट का जवाब दिया, जिन्होंने अपना समर्थन दिखाया और कोहली को वहीं रहने और लड़ते रहने की ताकत दी।

विराट कोहली वास्तव में "आउट ऑफ फॉर्म" नहीं हैं

लेकिन, क्या यह मंदी उतनी ही बदतर और स्पष्ट है, जितना मीडिया दिखा रहा है, जितना कि प्रशंसक सोच रहे हैं?

निश्चित रूप से, कोहली ने 30 महीनों से अधिक समय तक शतक नहीं बनाया है, उनका आखिरी शतक - अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका 71 वां शतक है। और निश्चित रूप से, उसका दबदबा और मैच जीतने वाला प्रभाव वैसा नहीं रहा जैसा कि उसकी धूमधाम में हुआ करता था।

लेकिन, जब प्रशंसकों और कोहली के विरोधियों ने संख्या फेंक दी, तो अब कुछ ने उन्हें टी20ई टीम से बाहर करने के लिए भी कहा और टेस्ट क्रिकेट में टेस्ट क्रिकेट में उनकी तकनीक पर संदेह व्यक्त किया - एक प्रतिमा भी है जो दिखाती है कि भले ही कोहली के पास है 'अपने सर्वश्रेष्ठ पर नहीं, वह अभी भी भारत के सर्वश्रेष्ठ रहे हैं !!

विजडन इंडिया के ट्विटर अकाउंट ने शनिवार को एक ऐसा आंकड़ा डाला, जिसमें कहा गया था कि तथाकथित "आउट ऑफ फॉर्म" में होने के बावजूद कोहली नियमित रूप से लगभग अर्धशतक बनाने में सक्षम हैं, और 2020 के बाद से किसी भी अन्य भारतीय बल्लेबाज से ज्यादा।

ट्वीट में कहा गया है, 'आउट ऑफ फॉर्म' विराट कोहली 2020 की शुरुआत के बाद से सभी प्रारूपों में 20 से अधिक पचास से अधिक स्कोर बनाने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं ।

जनवरी 2021 के बाद से, विराट कोहली ने तीनों प्रारूपों में 21 अर्द्धशतक लगाए हैं - जो कि इस अवधि में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक है, केएल राहुल के साथ 19 पचास से अधिक स्कोर के साथ सूची में अगले स्थान पर है; रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के 16-16 अर्धशतक हैं। कोहली की 2265 रन की संख्या भी 2020 के बाद से किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक है।

वास्तव में, कोहली दुनिया की शीर्ष क्रीमों में से हैं - 2020 के बाद से, केवल चार अन्य बल्लेबाजों - बाबर आजम (35), मोहम्मद रिजवान (24), लिटन दास (22) और जो रूट (22) ने 50+ से अधिक रन बनाए हैं। कोहली के मुकाबले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्कोर।

0/Post a Comment/Comments