हार्दिक पांड्या ने कप्तान रोहित शर्मा के लिए दिया दिल जीतने वाला बयान

Hardik Pandya gave heart-wrenching statement for captain Rohit Sharma

हार्दिक पांड्या ने कप्तान रोहित शर्मा के लिए दिल जीतने वाला बयान दिया: इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में विपक्ष पर 10 विकेट की शानदार जीत के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम दूसरे गेम में लड़खड़ा गई। हालांकि, मेन इन ब्लू ने सीरीज के निर्णायक मुकाबले में ठोस वापसी की। यह करो या मरो का खेल था और भारतीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड को हर तरह से मात दी।

जबकि ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में अपने पागल बल्लेबाजी प्रदर्शन के साथ शो को चुरा लिया, जिसने भारतीय पक्ष को रोमांचकारी पीछा पूरा करने में मदद की, लेकिन हार्दिक पांड्या द्वारा गेंद के साथ यह अद्भुत प्रदर्शन था जिसने पहली पारी में तीन शेरों को रोक कर रखा था।

भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को लक्ष्य तक सीमित रखने के लिए एक शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन विध्वंसक-इन-चीफ हार्दिक पांड्या थे, जिन्होंने 4/24 के अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े दर्ज किए।

हार्दिक पांड्या ने जेसन रॉय के सभी महत्वपूर्ण विकेटों को उठाकर खेल की शुरुआत की, उसके बाद ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की खोपड़ी और फिर लियाम लिविंगस्टोन ने। क्रीज पर तीनों खिलाड़ी शानदार नजर आ रहे थे। हालाँकि, पांड्या ने जो सबसे महत्वपूर्ण विकेट लिया, वह कप्तान जोस बटलर का था, जिन्होंने शीर्ष 60 रन बनाए।

हार्दिक पांड्या ने की रोहित शर्मा की तारीफ

इस बीच, मध्य पारी के ब्रेक में कमेंटेटरों से बात करते हुए, हार्दिक पांड्या ने कप्तान रोहित शर्मा की उनके कार्यभार को सही ढंग से प्रबंधित करने के लिए प्रशंसा की। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उन्होंने पहली पारी में शॉर्ट बॉल को अपने हथियार के रूप में इस्तेमाल किया। उसने बोला:

“मुझे अपनी पीठ को थोड़ा मोड़ना पड़ा, अपनी योजनाओं को बदलना पड़ा और महसूस किया कि आपको शॉर्ट गेंद को विकेट लेने वाली गेंद के रूप में इस्तेमाल करने की जरूरत है। मैं हमेशा अपने बाउंसर को पसंद करता हूं। लिविंगस्टोन को शार्ट बॉल लेना पसंद है और इससे मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। उन्होंने मुझे दो छक्के मारे, लेकिन एक विकेट से बड़ा फर्क पड़ा। शरीर ठीक है, कप्तान मेरे कार्यभार को प्रबंधित करने में शानदार है। पीछा इरादे के बारे में है, विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा है। हम इसका पीछा करने के अपने अवसरों की कल्पना करेंगे, ”

हार्दिक ने जीता द प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ का पुरस्कार

बाद में 259 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हार्दिक पांड्या ने 55 गेंदों पर 10 चौकों सहित 71 रनों की अहम पारी खेली. उनकी दस्तक ने भारतीय पक्ष को इंग्लैंड को हराने में मदद की और बाद में उन्हें श्रृंखला में उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ का पुरस्कार दिया गया।

मैच के बाद की प्रस्तुति में बोलते हुए, हार्दिक पांड्या ने अपने प्रदर्शन के बारे में बात की और बताया कि कैसे पंत के साथ उनकी साझेदारी ने खेल को बदल दिया। उन्होंने जिस तरह से खेल खत्म किया, उसके लिए उन्होंने ऋषभ पंत की भी प्रशंसा की। उसने बोला:

“सफेद गेंद मेरे करीब है। हम सभी जानते हैं कि इंग्लैंड कितनी अच्छी टीम है। एक टीम के रूप में हमारे लिए यहां आना महत्वपूर्ण था, हम क्या गेंदबाजी करेंगे इसकी योजना बनाएं। मेरे लिए रनों को रोकना, ज्यादा से ज्यादा डॉट बॉल फेंकना जरूरी है। वे एक बिंदु पर मंडरा रहे थे। मुझे छोटी गेंदें पसंद हैं। लोगों को मुझ पर लेने की कल्पना मत करो। मुझे खेल में लाता है। अगर मुझे विकेट मिल जाए तो छह छक्के मारने से भी गुरेज नहीं। यही उसका खेल भी है, वह अपने मौके लेता है। मुझे हमेशा लगता है कि मैं एक गेंदबाज के तौर पर बेशर्म हूं। मुझे परवाह नहीं है कि मैं कितनी दूर मारा जाता हूं। हम सभी जानते हैं कि उनके पास क्या प्रतिभा है। अंत में आज वह स्थिति खेल रहा था। साझेदारी ने हमारे लिए खेल बदल दिया। जिस तरह से उन्होंने खेल खत्म किया वह भी खास था।”

0/Post a Comment/Comments