काउंटी चैंपियनशिप के लिए केंट से जुड़े तेज गेंदबाज नवदीप सैनी

Fast bowler Navdeep Saini joins Kent for County Championship

नवदीप सैनी ने इंग्लिश काउंटी में खिलाड़ी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले सबसे नए भारतीय सदस्य बनने के लिए केंट के साथ करार किया है। सैनी भारतीय घरेलू सर्किट में दिल्ली के लिए खेलते हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे। वह आखिरी बार भारत के लिए जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में खेले थे।

सैनी तीन काउंटी चैंपियनशिप मैच और पांच रॉयल लंदन कप मैच खेलेंगे, जो उनकी वीजा मंजूरी के अधीन होगा। सैनी लंकाशायर के लिए वाशिंगटन सुंदर, ससेक्स के लिए चेतेश्वर पुजारा  , वार्विकशायर के लिए कुणाल पांड्या और मिडलसेक्स के लिए उमेश यादव के बाद काउंटी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी हैं  ।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने सैनी के हवाले से कहा, "यह काउंटी क्रिकेट खेलने का एक शानदार मौका है और मैं केंट के लिए अपना सब कुछ देने के लिए उत्सुक हूं।"

हम नवदीप की गुणवत्ता के तेज गेंदबाज को जोड़ने के लिए उत्साहित हैं: पॉल डाउटन

सैनी कीवी तेज गेंदबाज मैट हेनरी के साथ खेलेंगे, जो 2018 के बाद दूसरे कार्यकाल के लिए टीम में वापसी करेंगे। दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर जॉर्ज लिंडे भी टीम में हैं, लेकिन केवल दो विदेशी खिलाड़ी ही प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं।

केंट इस सीजन में चोट की चिंताओं और खराब पिचों के कारण विकेट लेने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। सप्ताह की शुरुआत में नॉर्थम्पटनशायर से उनकी हार ने उन्हें 10-टीम डिवीजन वन प्रतियोगिता में आठवें स्थान पर छोड़ दिया, जिसमें सीजन में केवल पांच गेम बचे थे।

केंट के निदेशक पॉल डाउटन ने कहा, "ऐसे साल में जब विकेट लेना मुश्किल हो गया है, हम अपनी टीम में नवदीप की गुणवत्ता के तेज गेंदबाज को शामिल करने का अवसर पाकर उत्साहित हैं।"

सैनी ने भारत के लिए दो टेस्ट, आठ वनडे और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उनके पास कुल मिलाकर 53 प्रथम श्रेणी मैच हैं और उन्होंने 91 पारियों में 28.81 की औसत से 148 विकेट लिए हैं, जिसमें चार पांच विकेट और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े 6/32 हैं। 29 वर्षीय ने पिछले महीने भारत के लिए लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच खेला और 55 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 

0/Post a Comment/Comments