जन्मदिन विशेष: कार्लोस ब्रैथवेट - वेस्टइंडीज को चैंपियन बनाने वाले खिलाडी के 3 यादगार प्रदर्शन

Birthday Special: Carlos Brathwaite - 3 memorable performances of the player who made West Indies champion

"कार्लोस ब्रैथवेट, रिमेम्बर द नेम", वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप का कमेंट्री पर प्रतिष्ठित बयान था, जब कार्लोस ब्रैथवेट ने इंग्लैंड के खिलाफ 2016 टी 20 विश्व कप फाइनल के अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज का दूसरा टी 20 खिताब जीतने के लिए लगातार चार छक्के लगाए। . दुर्भाग्य से, ऑलराउंडर उस चमत्कारी पारी के बाद उस ऊंचाई तक नहीं पहुंचे जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही थी। उनके 34वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर, हम राष्ट्रीय टीम के लिए उनके कुछ सबसे आकर्षक प्रदर्शनों पर नज़र डालते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ 3/20, 2017

रिवरसाइड ग्राउंड ने 2017 में वेस्टइंडीज और मेजबान इंग्लैंड के बीच एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी की। इंग्लैंड ने टॉस जीता और दर्शकों को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। क्रिस गेल और एविन लुईस के बीच 77 रनों की तेज साझेदारी के बाद वेस्टइंडीज की शुरुआत जबरदस्त रही। लेकिन कैरेबियाई टीम ने बीच के ओवरों में अपना रास्ता खो दिया और अपने 20 ओवरों में 176 रन बनाकर आउट हो गई। दूसरी ओर, जेसन रॉय को गोल्डन डक के लिए हारने के बाद इंग्लैंड अपने पीछा में जल्दी हिल गया था। इंग्लैंड के बल्लेबाज अपने शॉट खेलते रहे लेकिन कार्लोस ब्रैथवेट और सुनील नरेन की जोड़ी ने उनकी प्रगति को रोक दिया और उन्हें 155 रनों तक सीमित कर दिया। कार्लोस ब्रैथवेट ने 3/20 के प्रभावशाली आंकड़े के साथ वापसी की क्योंकि वेस्टइंडीज ने 21 रन से मैच जीत लिया।

34* इंग्लैंड के खिलाफ, 2016

अगर हम इस सूची में उनकी ऐतिहासिक पारी का उल्लेख नहीं करते हैं तो यह वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी के साथ अन्याय होगा। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 2016 टी 20 विश्व कप फाइनल, उस समय के सबसे विस्फोटक सफेद गेंद पक्षों में से दो, ईडन गार्डन में आयोजित किया गया था। ब्लॉकबस्टर मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड अपने शीर्ष तीन बल्लेबाजों को सिर्फ 23 रन पर गंवाने के बाद मुश्किल में था, लेकिन जो रूट की 36 गेंदों में 54 रन की समझदारी ने सुनिश्चित किया कि इंग्लैंड अपने 20 ओवरों में 155 के बराबर स्कोर के साथ समाप्त हो गया। अपने लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने भी अपने विरोधियों की तरह शुरुआती तीन विकेट महज 11 रन पर गंवा दिए और संघर्ष कर रही थी. मार्लन सैमुअल्स और डैरेन ब्रावो ने चौथे विकेट के लिए 75 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, लेकिन कार्लोस ब्रैथवेट ने ही बेन स्टोक्स को लगातार चार छक्के लगाकर शो को चुरा लिया,

न्यूजीलैंड के खिलाफ 101, 2019

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में 2019 आईसीसी विश्व कप के 29वें मैच में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच आमना-सामना हुआ। न्यूजीलैंड ने कीवी कप्तान केन विलियमसन द्वारा 148 रनों की शानदार पारी के दम पर पहले बल्लेबाजी करने के बाद बोर्ड पर 291 रन बनाए। वेस्टइंडीज दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद बैकफुट पर था, लेकिन क्रिस गेल और शिमरोन हेटमेयर के बीच तीसरे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी ने उन्हें खेल में वापस खींच लिया। उच्चतम क्रम के पतन ने उन्हें बीच के ओवरों में सिर्फ 22 रन पर 5 विकेट खोते हुए देखा, जिससे उनका पीछा पूरी तरह से पटरी से उतर गया और परिणाम केवल औपचारिकता बन गया। कार्लोस ब्रैथवेट के पास हालांकि अन्य विचार थे, और उन्होंने पूंछ के साथ बल्लेबाजी करते हुए एक शानदार शतक दर्ज किया और बाड़ पर पकड़े जाने से पहले उन्हें लगभग लाइन में खड़ा कर दिया क्योंकि न्यूजीलैंड ने पांच रन से रोमांचक जीत हासिल की।

0/Post a Comment/Comments