आकाश चोपड़ा ने बताया कि क्यों शुभमन गिल एक अनोखे बल्लेबाज हैं

Aakash Chopra explains why Shubman Gill is a unique batsman

जब से शुभमन गिल 2018 अंडर -19 विश्व कप में मंच पर आए, जहां उन्होंने 124 की औसत से 372 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द टूर्नामेंट के रूप में समाप्त किया, प्रशंसकों ने कभी भी उनके कुलीन वर्ग के बारे में बात करना बंद नहीं किया।

वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सीधे आईपीएल में बल्लेबाजी कर रहे थे। और अंडर -19 जीत के ठीक एक साल बाद, गिल को 2019 में न्यूजीलैंड में अपना एकदिवसीय मैच दिया गया और उस वर्ष कुछ और एकदिवसीय मैच खेले।

इसके बाद उन्होंने मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में शायद सबसे कठिन दौरों में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। लेकिन, गाबा की जीत में 91 रन बनाकर, युवा खिलाड़ी उड़ते हुए रंगों के साथ बाहर आया।

शुभमन गिल भविष्य के आदमी हैं

हालांकि दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अभी तक 11 टेस्ट और 5 एकदिवसीय मैच खेलकर अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगाया है, लेकिन उनकी भविष्य की सफलता पर कोई संदेह नहीं है।

उन्हें मौजूदा वेस्टइंडीज श्रृंखला के लिए एकदिवसीय टीम में वापस बुलाया गया था और उन्हें इशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ की पसंद से आगे ग्यारह में चुना गया था।

गिल ने सीधे अपने स्ट्रैप को मारा और पहले एकदिवसीय मैच में 53 गेंदों पर 64 रन बनाए, और एक शतक के लिए किस्मत में दिखे - लेकिन रन आउट हो गए। दूसरे एकदिवसीय मैच में भी, गिल ने भारत को एक मजबूत शुरुआत प्रदान की, 49 गेंदों पर 43 रन बनाए, क्योंकि शिखर धवन जल्दी गिर गए।

टेस्ट क्रिकेट में पंजाब के बल्लेबाज की शान और क्लास ने हमेशा प्रशंसकों को हैरत में रखा है। अब जब उन्हें एकदिवसीय क्रिकेट में अवसर मिल गए हैं, तो उनके खेल के अन्य पहलुओं - जैसे अंतराल को खोजना, तेज गति से बल्लेबाजी करना, और पारी की गति - को हर तरफ से उनकी बहुत प्रशंसा मिली है।

उनके प्रशंसकों में से एक भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा हैं, जो ट्विटर पर शुभमन गिल की बल्लेबाजी में उन गुणों के बारे में बता रहे थे जो बल्लेबाज को दूसरों से अलग करते हैं।

"इसे जल्दी खेलता है। देर से खेलता है। कलाइयों का खूबसूरती से इस्तेमाल करता है। गिल की कमियों को खोजने की क्षमता उन्हें अलग करती है, ” आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया।

यहां देखें चोपड़ा का ट्वीट:

इस बीच, पहले एकदिवसीय मैच में 3 रन की करीबी जीत के बाद, भारत ने दूसरे एकदिवसीय मैच में एक और अंतिम ओवर की रोमांचक श्रृंखला का दावा किया - 2 विकेट के साथ जीत और 312 रनों का पीछा पूरा करने के लिए केवल 2 गेंद शेष।

अक्षर पटेल, जिन्होंने पहले गेंद के साथ 9 ओवर में 1/40 रन बनाए थे, रन चेज में बल्ले से शानदार थे - 35 गेंदों में 64 नाबाद रन बनाकर, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन के अर्द्धशतक के बाद भारत को शिकार में रखा था।

हो चुकी सीरीज के नतीजे के साथ बुधवार को दोनों टीमें डेड रबर के लिए भिड़ेंगी।

0/Post a Comment/Comments