टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ 6 टीमों को रखा जाए, रवि शास्त्री का हैरान करने वाला बयान


भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच और कॉमेंटेटर रवि शास्त्री ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है। रवि शास्त्री का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में अब सिर्फ टॉप की 6 टीमों को रखा जाए और वाइट बॉल क्रिकेट को बढ़ाने पर जोर दिया जाए। रवि शास्त्री ने आगे कहा कि बात यह है कि यह फुटबॉल मॉडल है। आपके पास ईपीएल, ला लीगा,जर्मन लीग, दक्षिण अमेरिका कोपा अमेरिका है। भविष्य में ऐसा ही होगा. भविष्य में आपके पास सिर्फ एक वर्ल्ड कप होगा और दुनिया भर की क्रिकेट लीग होंगी।

शास्त्री का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में टॉप की 6 टीमों को ही जगह दी जाए हालांकि इन टॉप 6 टीमों में जगह बनाने के लिए आपको परीक्षा से गुजरना होगा तब जाकर आप टॉप 6 टीमों में जगह बना पाएंगे और उसके बाद मुकाबला करेंगे

रवि शास्त्री के मुताबिक इस टेस्ट क्रिकेट में आयरलैंड जिंबाब्वे, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, श्रीलंका जैसी टीमें टेस्ट मैच खेलने से वंचित रह जाएंगी क्योंकि यह टेस्ट रैंकिंग में काफी नीचे है। आप चाहे भारत हो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड हो आपको क्रिकेट खेलने के लिए रेड बॉल सीरीज के लिए क्वालीफाई करना होगा। फिर इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वेस्टइंडीज इंग्लैंड जाता है या इंग्लैंड वेस्टइंडीज आता है।

0/Post a Comment/Comments