इन 5 खिलाड़ियों की कप्तानी में खेल चुके है 5 महेंद्र सिंह धोनी, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

5 Mahendra Singh Dhoni has played under the captaincy of these 5 players, you will be shocked to know the name

मैच के दौरान अपने शांत और शांत रवैये के कारण एमएस धोनी को कैप्टन कूल कहा जाता है। वह मैच के दौरान शायद ही कभी अपने चेहरे पर कोई इमोशन दिखाते हैं। एक कप्तान के रूप में एमएस धोनी को पूरी दुनिया में मनाया जाता है। एमएस धोनी खेल के इतिहास में सभी 3 आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं। एक युवा खिलाड़ी के रूप में उन्होंने 2007 में T20 WC महिमा के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व किया, उन्होंने 2011 विश्व कप जीत और 2013 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी की महिमा के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व किया। एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 के लिए आईपीएल गौरव का नेतृत्व किया। बार। लेकिन यहां 5 कप्तान हैं जिन्हें आप नहीं जानते होंगे कि एमएस धोनी किसके अधीन खेले हैं।

5. सुरेश रैना

चैंपियंस लीग 2012 में, एमएस धोनी ने सीएसके के लिए सुरेश रैना के नेतृत्व में खेलने का फैसला किया। यह मैच डरबन में यॉर्कशायर के खिलाफ हुआ था। उन्होंने उस मैच में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी रिद्धिमान साहा को भी दी थी।

4. अजिंक्य रहाणे

आईपीएल 2017 में स्टीव स्मिथ राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का नेतृत्व कर रहे थे। उनकी तबीयत खराब होने के कारण अजिंक्य रहाणे को आरपीएस की कप्तानी सौंपी गई थी। एमएस धोनी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उस मैच में सिर्फ विकेटकीपर के रूप में खेले थे। आरपीएस उस मैच को भारी अंतर से हार गई।

3. हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने टीम एयर इंडिया ब्लू की कप्तानी की जिसमें एमएस धोनी खेले। एमएस धोनी ने 61 गेंदों में 7 चौकों और छक्कों की मदद से 106 रन की तूफानी पारी खेली। धोनी और मनविंदर बिस्ला ने एयर इंडिया को 42 ओवर में 362/1 के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की और वे आराम से उस मैच को जीत गए।

2. वरुण आरोन

एमएस धोनी झारखंड में वरुण आरोन के नेतृत्व में खेले। 2015 में विजय हजारे ट्रॉफी में एमएस धोनी झारखंड के लिए विकेटकीपर के रूप में खेले। झारखंड उस वर्ष क्वार्टर फाइनल में दिल्ली से हार गया और गुजरात ने विजय हजारे ट्रॉफी जीत ली और दिल्ली को आराम से 139 रनों से हरा दिया।

1. महेला जयवर्धने

वर्ष 2007 में जब एशिया इलेवन अफ्रीका इलेवन के खिलाफ खेली थी, तब महेला जयवर्धने एशिया इलेवन की कप्तानी कर रहे थे जिसमें एमएस धोनी विकेटकीपर के रूप में खेले हैं। एमएस धोनी और महेला जयवर्धने दोनों ने एक ही मैच में शतक बनाया, उनकी साझेदारी टूर्नामेंट के मुख्य आकर्षण में से एक थी। 

0/Post a Comment/Comments