4 खिलाड़ी जिन्होंने एमएस धोनी की कप्तानी में भारत के लिए वनडे डेब्यू किया लेकिन उनसे पहले संन्यास ले लिया

4 players who made their ODI debut for India under the captaincy of MS Dhoni but retired before him

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और भारतीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड हैं। उन्होंने 2004 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ एकदिवसीय मैच में विकेटकीपर के रूप में पदार्पण किया। चार साल बाद, वह भारतीय क्रिकेट टीम के सभी प्रारूप के कप्तान थे।

उनके नेतृत्व में मेन इन ब्लू ने काफी सफलता हासिल की। काफी कुछ खिलाड़ियों ने धोनी के नेतृत्व में पदार्पण किया, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि निम्नलिखित चार भारतीय एकदिवसीय खिलाड़ियों ने इसे अपने अंतरराष्ट्रीय करियर पर एक दिन पहले कहा, जब कप्तान ने अपने पहले एकदिवसीय मैच में 15 अगस्त, 2020 को ऐसा किया था।

1. मनप्रीत गोनी ने 2008 में एमएस धोनी की कप्तानी में डेब्यू किया था

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज मनप्रीत गोनी ने एशिया कप 2008 में हांगकांग के खिलाफ पदार्पण किया। उन्होंने उस टूर्नामेंट में दो मैच खेले, जिसमें दो विकेट लिए। एशिया कप 2008 मनप्रीत के अंतरराष्ट्रीय करियर का एकमात्र टूर्नामेंट साबित हुआ। उन्होंने जून 2019 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया।

2. अभिषेक नायर ने 2009 में एमएस धोनी के नेतृत्व में वनडे डेब्यू किया था

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अभिषेक नायर ने भारत के लिए तीन वनडे मैच खेले। वह आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2009 में भी देश के लिए खेले। उन्होंने न तो कोई रन बनाया और न ही कोई विकेट लिया। ऑलराउंडर ने 2018 के घरेलू सत्र के बाद संन्यास ले लिया।

3. प्रज्ञान ओझा

मनप्रीत गोनी की तरह, प्रज्ञान ओझा ने एशिया कप 2008 में अपना वनडे डेब्यू किया। उनका पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ था। ओझा ने 2018/19 घरेलू सत्र के बाद संन्यास लेने से पहले देश के लिए 18 एकदिवसीय मैच खेले।

4. सुब्रमण्यम बद्रीनाथ

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने 2008 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरुआत की। उन्होंने 2018 में संन्यास लेने का फैसला करने से पहले देश के लिए सात एकदिवसीय मैच खेले। बद्रीनाथ आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए एमएस धोनी की कप्तानी में भी खेले। . वह अब एक कमेंटेटर के रूप में काम करता है।

0/Post a Comment/Comments