4 भारतीय खिलाड़ी जो पिछले एशिया कप का हिस्सा थे लेकिन अब टीम के करीब भी नहीं हैं

4 Indian players who were part of the last Asia Cup but are no longer even close to the team

एशिया कप 2022 इस साल के अंत में होने वाला है। चार साल के अंतराल के बाद यह टूर्नामेंट हो रहा है। इस लेख में, हम पिछले एशिया कप में भाग लेने वाले पांच भारतीयों पर एक नज़र डालते हैं, लेकिन अब टीम के करीब नहीं हैं।

प्रतियोगिता के इतिहास में भारत सबसे सफल टीम है। एशिया कप को आमतौर पर एक ओडीआई टूर्नामेंट के रूप में आयोजित किया जाता है, लेकिन 2016 में यह एक टी20ई प्रतियोगिता थी। जबकि यह 2018 में एक ODI टूर्नामेंट था, यह इस साल एक T20I श्रृंखला होगी। पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया में काफी बदलाव आया है। इसलिए, टीम के कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ी इस समय चीजों के फ्रेम में भी नहीं हैं।

1) केदार जाधव

केदार जाधव ने निचले मध्य क्रम में एक बल्लेबाज के रूप में टीम इंडिया के साथ अच्छा प्रदर्शन किया। महाराष्ट्र के बल्लेबाज ने एक गेंदबाज के रूप में भी अपने कौशल का प्रदर्शन किया। इस बहुमुखी प्रतिभा ने उन्हें XI में अपना स्थान बनाए रखने में मदद की। हालांकि, उनके बल्लेबाजी फॉर्म में गिरावट के बाद, केदार को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। आईपीएल में भी, केदार के पास अनुबंध नहीं है और आखिरी बार 2021 में खेला गया था। कम से कम आईपीएल में वापसी करने के लिए उसे एक मजबूत घरेलू आउटिंग की आवश्यकता होगी।

2) मनीष पांडे

मनीष पांडे पिछले एशिया कप के भारतीयों में से एक हैं, लेकिन अब टीम के करीब नहीं हैं। उस समय मनीष मध्यक्रम का नियमित हिस्सा थे। हालाँकि, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और दीपक हुड्डा की पसंद के साथ, मनीष के लिए वापसी बहुत कठिन है। उस ने कहा, मनीष एक अच्छा खिलाड़ी है और अगर वह अपना दृष्टिकोण बदल सकता है, तो भी वह टीम में वापसी कर सकता है। हालाँकि, T20I क्रिकेट के लिए, वापसी बहुत कठिन है क्योंकि मनीष को अपनी बल्लेबाजी की रणनीति बदलने में बहुत देर हो सकती है।

3) सिद्धार्थ कौल

आईपीएल में उनके प्रदर्शन की बदौलत कौल को टीम इंडिया में मौका दिया गया। हालांकि, उन्हें मिले सीमित मौकों में कौल अपनी छाप नहीं छोड़ पाए। इसलिए उन्हें टीम से बाहर करना पड़ा। भारत विशेषज्ञ कौशल वाले तेज गेंदबाजों और तेज गेंदबाजों को तरजीह देता है, इसलिए कौल टीम इंडिया के करीब नहीं हैं। यह देखने की जरूरत है कि आने वाले घरेलू आयोजनों में पंजाब का खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करेगा। यह गेंदबाज फिलहाल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा है।

4) खलील अहमद

खलील अहमद भी पिछले एशिया कप के भारतीयों में से एक हैं, लेकिन अब टीम के करीब नहीं हैं। एक होनहार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज, खलील कुछ समय के लिए टीम इंडिया का हिस्सा थे। हालांकि खराब फॉर्म के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया था। फिर भी, हालांकि अर्शदीप सिंह की पसंद अभी आगे है, खलील अभी भी वापसी कर सकता है। उसे अपनी गति बनाए रखने की जरूरत है, एक अच्छा घरेलू सत्र है और चयनकर्ताओं की नजर में वापस आने के लिए एक शानदार आईपीएल अभियान के साथ इसका समर्थन करना है। यह इस समय बहुत संभव है।

0/Post a Comment/Comments