4 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने जसप्रीत बुमराह के साथ एक ही साल में डेब्यू किया लेकिन फ्लॉप हो गए

4 Indian players who made their debut with Jasprit Bumrah in the same year but flopped

जसप्रीत बुमराह मौजूदा आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज हैं। कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने उन्हें अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ ऑल-फॉर्मेट गेंदबाज के रूप में चिह्नित किया है। बुमराह ने 2016 में एमएस धोनी की कप्तानी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।

उन्होंने अब तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 71 एकदिवसीय, 30 टेस्ट और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 250 से अधिक विकेट लिए हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जसप्रीत बुमराह मेन इन ब्लू के लिए एक प्रभावशाली खिलाड़ी और मैच विजेता रहे हैं।

प्रशंसकों को ध्यान देना चाहिए कि कई भारतीय खिलाड़ियों ने 2016 में अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन निम्नलिखित चार नाम अभी भारतीय टीम के पास नहीं हैं।

1. जसप्रीत बुमराह से पहले बरिंदर सरन ने वनडे में पदार्पण किया

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने 2016 में पदार्पण किया। उन्होंने टीम में अपना स्थान गंवाने से पहले भारत के लिए छह एकदिवसीय और दो टी 20 आई खेले। सरन ने उन आठ मैचों में 13 विकेट हासिल किए। वह आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए नेट बॉलर थे।

2. जसप्रीत बुमराह से पहले ऋषि धवन ने वनडे डेब्यू किया था

ऑलराउंडर ऋषि धवन ने टीम इंडिया के लिए तीन वनडे और एक टी20 मैच खेला है। उन्होंने बुमराह से पहले पदार्पण किया लेकिन टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके। धवन ने इस सीजन में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, यही वजह है कि वह आगामी सीरीज में भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं।

3. फ़ैज़ फ़ज़ल

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज फैज फजल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे डेब्यू पर अर्धशतक बनाया। फ़ज़ल ने घरेलू मैचों में ढेर सारे रन बनाए लेकिन देश के लिए खेलने का एक और मौका कभी नहीं मिला।

4. करुण नायर

करुण नायर ने 2016 में एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया। वह इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट में अपने तिहरे शतक के लिए जाने जाते हैं। अपने असाधारण प्रदर्शन के बावजूद, नायर भारतीय क्रिकेट टीम में अपने स्थान पर कायम नहीं रह सके।

0/Post a Comment/Comments