भारतीय क्रिकेट के वो 3 दिग्गज खिलाड़ी, जिन्हें सिर्फ भारत में नहीं पूरी दुनिया में किया जाता है पसंद


क्रिकेट की दुनिया में कई खिलाड़ी आते हैं और चले जाते हैं और वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं, जो एक बार टीम में आते हैं और उनका नाम दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल हो जाता है. जिन्हें हम एक अलग ही नज़र से देखने लगते हैं और जब वो क्रिकेट से दुनिया से संन्यास लेते हैं, तब उनका एक अलग ही नाम बन जाता है. हम आपको ऐसे ही तीन भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें न सिर्फ इंडिया बल्कि पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है.

1. महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी(MS DHONI) क्रिकेट जगत का वो सितारा हैं, जिन्हें न सिर्फ इंडिया बल्कि पूरी दुनिया में जाना जाता है. धोनी ने इंडिया टीम को बुलंदियों पर पहुंचाया है. धोनी आईसीसी के तीनो टूर्नामेंट जीतने वाले इकलौते कप्तान हैं. धोनी अपनी बल्लेबाज़ी के अलावा अपनी विकेट कीपरिंग और शांत स्वभाव के लिए बखूबी जाने जाते हैं. धोनी के चहाने वाले आपको हर दुनिया में हर कोने में मिल जाएंगे.

2. राहुल द्रविड़

भारतीय टीम की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़(RAHUL DRAVID) को पूरी दुनिया में बखूबी जाना जाता है. द्रविड़ इन दिनों इंडिया के हेड कोच बने हुए हैं. लोग राहुल के खेल के दीवाने थे. उनका एकदम शांत स्वाभ से खेलना सभी को लुभाता था. बड़े से बड़ा गेंदबाज़ उनके आउट करने में अक्सर नाकाम रहता था. द्रविड़ अपने खेल के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं.

3. सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर(SACHIN TENDULKAR) को पूरी दुनिया में उनके किए गए कारनामें के लिए जाना जाता है. सचिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक लगातकर वो कारनामा किया है, जिसे अभी तक कोई दूसरा नहीं कर पाया. सचिन को मैदान पर देखने के लिए दुनिया भर के लोग उत्साहित रहते हैं. हाहली में उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेले गए बुशफायर रिलीफ मैच में उन्हें मैदान पर देखा गया था.

0/Post a Comment/Comments