सीरीज जीतते ही अचानक इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, मात्र 33 की उम्र में संन्यास की घोषणा कर सबको चौकाया


Tamim Iqbal T20I Retirement : बांग्लादेश के वन डे क्रिकेट फॉर्मेट के कप्तान तमीम इकबाल ने अचानक पोस्ट डालकर सन्यास का ऐलान कर दिया। खिलाड़ी के फेसबुक पोस्ट के मुताबिक खिलाड़ी ने टी20 में सन्यास ले लिया है। जबकि चर्चा का विषय खिलाड़ी के कम उम्र में सन्यास लेना है। तमीम इकबाल अभी 33 साल के है।

ये क्रिकेट के फैंस के लिए एक बड़ी खबर है। इस उम्र में क्रिकेटर्स अपने दौरे के ऊंचे शिखर पर होते हैं। लेकिन तमीम इकबाल ने इसी उम्र में सन्यास ले लिया है। तमीम इकबाल टी20 फॉर्मेट के एक काफी विस्फोटक खिलाड़ी रहें हैं।

तमीम इकबाल का टी20 फॉर्मेट से संन्यास

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जिन्हें दिग्गज खिलाड़ियों की श्रेणी में रखा जाता है। तमीम इकबाल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। बांग्लादेशी खिलाड़ी तमीम इकबाल ने महज 33 साल की उम्र में ही सन्यास ले लिया है। तमीम इकबाल ने हाल में 6 महीने का टी20 इंटरनेशनल से ब्रेक लेने का फैसला किया था। लेकिन अब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। तमीम इकबाल ने में पोस्ट करते हुए बंगला भाषा में लिखा,

 ‘मुझे आज से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर समझा जाए। सभी को धन्यवाद”।

प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे हाल ही में

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज के साथ तीन मैच की वन डे सीरीज खेली थी। इस सीरीज में बांग्लादेश ने 3-0 से जीत हासिल की थी। तमीम इकबाल वन डे फॉर्मेट में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान है। इस सीरीज में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था। सीरीज के खतम होने के बाद अब तमीम इकबाल ने आपने टी20 फॉर्मेट सन्यास का ऐलान किया है।

तमीम इकबाल का टी20 करियर

33 साल के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने एक सितंबर 2007 में केन्या के खिलाफ डेब्यू किया था। इस दौरान अब तक खिलाड़ी ने 78 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 1758 रन बनाए हैं। जिसमें उनका बैटिंग एवरेज 24.08 का रहा है। जिसमें खिलाड़ी के एक शतक और सात अर्धशतक भी शामिल हैं। टी20 में उनका बेस्ट स्कोर 103 नाबाद है।

0/Post a Comment/Comments