क्रिकेट की दुनिया में आया बवंडर, 21 साल के घातक बल्लेबाज ने पहली पारी में ही तोड़ा क्विंटन डिकॉक और एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड


साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच वनडे मैच के बाद टी20 सीरीज़ खेली जा रही है. वनडे सीरीज़ का नतीजा न निकल पाने के बाद खेले जा रहे पहले टी20 मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी देखने को मिली. इस मैच में दोनों ही टीमों की तरफ से शानदार बल्लेबाज़ी का मुजाहरा हुआ. पहले टॉस जीतकर अफ्रीका ने गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए. अफ्रीका की तरफ से खेलने वाले इस यंग बल्लेबाज़ ने सभी का दिल जीत लिया.

इंग्लैंड ने बरपाया कहर

इंग्लैंड की तरफ से ओपनिंग पर आए बल्लेबाज़ जॉस बटलर(JOSS BUTTLER) ने 7 गेंदों में 22 रनों की पारी खेलकर टीम को एक शुरुआत दी. उसके बाद डेविड मलान(DAWID MALAN) ने 23 गेंदों पर 43, जॉनी बेयस्टो(JONNY BAIRSTOW) ने 53 गेंदों में 90, और मोईन अली(MOEEN ALI) ने 18 गेंदों पर 52 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इसके जवाब में बल्लेबाज़ करने उतरी अफ्रीका के एक बल्लेबाज़ ने कहर बरपा दिया. हालांकि, अफ्रीका मैच नहीं जीत पाई लेकिन इस यंग बल्लेबाज़ ने सभी का दिल जीत लिया.

इस अफ्रीकी बल्लेबाज़ ने तोड़े रिकॉर्ड

बल्लेबाज़ करने उतरी अफ्रीका 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बना सकी और अफ्रीका ने मैच को 41 रनों से गवा दिया. अफ्रीका की तरफ से डेब्यू करने वाले ट्रिस्टन स्टब्स (TRISTAN STUBBS) ने 19 गेंदों में अर्धशतक लगाकर कई अफ्रीकी महान बल्लेबाज़ों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. उन्होंने 28 गेंदों में 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल सभी दिल जीत लिया. स्टब्स की इस पारी में 2 चौके औऱ 8 शानदार छक्के शामिल रहे. उनकी इस पारी के दौरान 257.16 का स्ट्राइक रेट रहा.

बता दें, स्टब्स अर्धशतक लगाने वाले सबसे कम उम्र खिलाड़ी बने. उन्होंने 21 साल 347 दिनों में अर्धशतक लगाया. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक ने 23 साल और 92 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाया था. इसके अलावा एबी डिविलियर्स ने 23 साल और 279 दिनों में अर्धशतक लगाने का कारनामा किया था.

0/Post a Comment/Comments