“अगर वो नहीं चला तो ग्रुप स्टेज भी क्वालीफाई भी नहीं कर पाएगी पाकिस्तान” रिकी पोंटिंग ने टी20 विश्व कप से पहले की भविष्यवाणी


टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) को लेकर दिन प्रतिदिन चर्चाएं तेज़ होती जा रही हैं. जैसे-जैसे दिन करीब आ रहे हैं, वैसे ही लोगों की ज़बान पर टी20 वर्ल्ड कप चढ़ता जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP) को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलिआई कप्तान रिकी पोंटिंग(RICKY PONTING) पहले ही अपनी भविष्यवाणी कर चुके हैं.

उन्होंने बता दिया है कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. पिछले साल का वर्ल्ड कप यूएई में खेला गया था. वहीं, इस बार ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा. इंडिया के बाद रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान की कुंडली खोली है.

पाकिस्तान के बार में की भविष्यवाणी

रिकी पोंटिंग (RICKY PONTING) ने पाकिस्तान को लेकर कहा कि अगर उनके कप्तान बाबर आज़म (BABAR AZAM) का बल्ला नहीं चला तो पाकिस्तान के जीतना काफी मुश्किल को जाएगा. उन्होंने आईसीसी के रिव्यू के एसिपसोड में कहा,

“अगर बाबर नहीं खेल पाए, तो मुझे नहीं लगता कि वो जीत सकते हैं. मैंने उसे कुछ साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज़ में करीब से और व्यक्तिगत रूप से देखा था. वह शायद पिछले कुछ सालों में बेहतर और बेहतर हुआ है.”

ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर होगी स्पिनर्स को दिक्कत

उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पिचों के बारे में बात करते हुए स्पिनर्स को लेकर कहा कि यहां स्पिन गेंदबाज़ों की भूमिका काफी मुश्किल होगी. पोंटिंग ने आगे बात करते हुए कहा,

“पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ बहुत महत्वूपर्ण हैं और उनके नए गेंदबाज़ बहुत महत्वपूर्ण हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में स्पिन ऑस्ट्रेलिया में स्पिन गेंदबाज़ की भूमिका विकेट के साथ थोड़ी अधिक कठिन हो सकती है, जो शायद उन्हें मदद नहीं करेगी.”

ऑस्ट्रेलिया ने जीता था पिछला खिताब

बता दें, पिछले साल यानी साल 2021 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था. उन्होंने इस खिताब को जीतने के लिए पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान को धूल चटाई थी और फिर फाइनल में न्यूज़ीलैंड को हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था.

0/Post a Comment/Comments