वनडे और टी20 के लिए सबा करीम ने चुना भारत का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर, बताया अश्विन से काफी आगे

Saba Karim selected India's best spinner for ODIs and T20s

पूर्व भारतीय चयनकर्ता सबा करीम को हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद वाले स्पिनर का नाम दिया गया है । जहां तक ​​सफेद गेंद के प्रारूप की बात है तो उनके विचार में युजवेंद्र चहल से आगे कोई दूसरा स्पिनर नहीं है । चहल इस साल शानदार फॉर्म में हैं क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2022 में पर्पल कैप पुरस्कार जीता था और एकदिवसीय और टी 20 आई में भारत की जीत में भी अभिनय किया था।

चहल की सफलता के पीछे एक मुख्य कारण यह है कि वह पिच और पेशकश की शर्तों पर ज्यादा भरोसा नहीं करते हैं। वह अपनी लाइन और लेंथ पर ध्यान देते हैं और अपनी विविधताओं से बल्लेबाजों को मात देने की कोशिश करते हैं। कल भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच सीरीज के तीसरे वनडे में चहल ने चार विकेट लेकर टीम इंडिया को 3-0 से सीरीज जीतने में मदद की.

तीसरे वनडे में चहल के शानदार प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए सबा करीम ने इंडिया न्यूज टीवी चैनल पर कहा:

“चहल एक बहुत ही बुद्धिमान गेंदबाज हैं। वह जिस बल्लेबाज को गेंदबाजी कर रहा है, उसके आधार पर वह अपनी कलाई की स्थिति के साथ-साथ उस कोण को भी बदलता है जिससे वह गेंद फेंकता है। सफेद गेंद वाले क्रिकेट में वह निश्चित रूप से जडेजा, अश्विन और अक्षर पटेल से आगे भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं।

सबा करीम बताते हैं कि युजवेंद्र चहल सफेद गेंद वाले क्रिकेट में इतने सफल क्यों हैं

उसी चर्चा के दौरान, करीम ने उल्लेख किया कि युजवेंद्र चहल ने इस साल भारत, इंग्लैंड और अब वेस्टइंडीज में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके विचार में, जिस तरह से वह अपनी कलाई की स्थिति को बदलता है, वह वह चाल है जो उसे इतनी सफलता प्राप्त करने में मदद करती है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी रितिंदर सिंह सोढ़ी भी इसी चर्चा का हिस्सा थे, और उन्होंने कहा कि आईसीसी टी 20 विश्व कप 2022 में भाग लेने वाली अन्य टीमों को ध्यान देना चाहिए और चहल के लिए तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने महसूस किया कि चहल का हालिया प्रदर्शन अन्य टीमों के लिए खतरे की घंटी है।

0/Post a Comment/Comments