दक्षिण अफ्रीका ने खुद के पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 से हो सकती है बाहर


ICC  वन डे विश्वकप 2023 अगले साल भारत में खेला जाना है। जिसके लिए साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम सीधे क्वालीफाई करने से पिछड़ा सकती है। दक्षिण अफ्रीका बोर्ड में ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली तीन वन डे मैच की सीरीज जोकि दक्षिण अफ्रीका में खेली जानी थी, उसे रद्द कर दिया हैं।

अब इस सीरीज के अंक ऑस्ट्रेलिया टीम को सीधे तौर पर मिल जायेगे। जिसके बाद अब दक्षिण अफ्रीका की वन डे विश्वकप 2023 में क्वालिफिकेशन में दिक्कत का समाना करना पड़ सकता है। जानिए क्या है पूरी बात…

सीरीज रद्द करने से होगा दक्षिण अफ्रीका का नुकसान

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम वर्तमान समए आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट टेबल में 11वें स्थान पर है। जिसके चलते साउथ अफ्रीका को सीधे क्वालीफाई करना मुश्किल हो सकता है। साथ ही ऑस्ट्रेलिया टीम को तीन मैच के रद्द हीन के बाद 30 अंक मिल जाते हैं तब साउथ अफ्रीका सीधेतौर पर नीचे आ जायेगी।

जिसके कारण दक्षिण अफ्रीका की टीम आईसीसी 2023 वन डे वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने में रिस्क उठती नजर आ सकती है, जिसके पीछे का कारण है कि दक्षिण अफ्रीका ने ज्यादा वन डे मैच नहीं खेले हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने की सीरीज रद्द

दक्षिण अफ्रीका टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच अगले साल की शुरुआत जनवरी में तीन वन डे मैच की सीरीज खेली जानी थी। जिसको दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड में कैंसिल कर दिया है। ताकि साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर्स नई टी20 लीग के लिए मौजूद रह सकें, इसलिए दक्षिण अफ्रीका टीम सर्फ टेस्ट मैच खेलकर वतन वापसी कर लेगी।

क्रिकेट रीशेड्यूल करने की मांग

साउथ अफ्रीका की टीम अगर सीधे क्वालीफाई करने से बाहर हो जाती है तब टीम को क्वालिफिकेशन की रेस से गुजरना होगा। जिसके लिए टीम को लगातार मैच खेलने होंगे। लेकिन दक्षिण अफ्रीका बोर्ड में इस सीरीज को उस समय खेलने से साफ इंकार किया है। साथ ही ये भी खा है कि अगर आईसीसी इसे रीशेड्यूल कर देती है।

तब वो ये सीरीज खेल सकते है। अगर आईसीसी इन टीम मैच के अंक ऑस्ट्रेलिया की झोली में डाल देती है तब दक्षिण अफ्रीका को नुकसान होगा। अब ऑस्ट्रेलिया को 30 अंक दिए जाने के अप्रूवल का इंतजार है।

0/Post a Comment/Comments