एशिया कप 2022 के लिए ऐसी होगी 16 सदस्यीय भारतीय टीम, देखें किसे मिली टीम में जगह और कौन है कप्तान


एशिया कप की शुरुआत में अब एक महीने का समय बचा है। एशिया कप 27 अगस्त शनिवार से 11 सितंबर 2022 तक खेला जाना है। श्रीलंका से अब इस टूर्नामेंट को यूएई में शिफ्ट किया गया है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है, लेकिन बीसीसीआई की तरफ से एशिया कप में ऐसे किसी खिलाड़ी को जोकि आईसीसी टी20 विश्व कप में भाग लेने के लिए उम्मीदवार न हो मौका नहीं देगी। इन 16 खिलाड़ियों की टीम यूएई एशिया कप की जीत के किए जा सकती है।

रोहित और राहुल के साथ ही इस सलामी बल्लेबाज को मिल सकती है जगह

सलामी बल्लेबाज के विषय में बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाजी के लिए होंगे। लेकिन ईशान किशन की टीम में पिछली पारियों को देखते हुए उन्हें भी स्क्वाड में जगह मिल सकती है।

विराट कोहली के साथ ये होंगी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के दौरे से आराम के बाद अब सीधे एशिया कप खेलते नजर आयेंगे। वहीं मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी का चयन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के लिए मुसीबत बन सकता है। चौथे स्थान के लिए सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा और श्रेयस अय्यर मौजूद है।

पांचवे स्थान पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए होंगे। ऑल राउंडर में हार्दिक पांड्या को और फिनिशर के तौर कर दिनेश कार्तिक को जगह मिल सकती है।

गेंदबाजी की स्टार यूनिट होगी टीम का हिस्सा

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जोड़ी एक बार फिर साथ में अटैक करती नजर आयेगी। युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और ऑल राउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी टीम का हिस्सा नजर आयेंगे।

एशिया कप 2022 के लिए 16 खिलाड़ियों को टीम (सम्भावित) :

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अक्षर पटेल।

0/Post a Comment/Comments