कौन कहता है आउट ऑफ फॉर्म हैं विराट कोहली? विश्व कप 2019 के बाद कोहली ने बनाए है सबसे ज्यादा रन, नंबर 2 पर है ये भारतीय खिलाड़ी


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) ने भले ही करीब तीन साल से शतक नहीं बनाया है। उनके 71वे शतक का इंतजार क्रिकेट फैंस कर रहे हैं। जिसके लिए विराट कोहली ( Virat Kohli) लगातार आलोचना का शिकार भी है। भारतीय क्रिकेट जगत में विराट कोहली की आलोचना और अनेक पक्ष दोनों तरह की बातों का शोर है। लेकिन आज हम आपको इस इस आंकड़ा बताने जा रहे है। जिसे जानकर आप हैरान हो जायेगे। विराट कोहली कोहली में शतक नहीं बनाया लेकिन 2019 विश्व कप के बाद से भारतीय टीम के लिए सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ( Virat Kohli) के नाम ही है। जबकि रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर हैं

विराट कोहली ने बनाए सबसे ज्यादा रन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) के बल्ले से आईसीसी वन डे विश्व कप 2019 के बाद से क्रिकेट के सभी प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। विराट कोहली ( Virat Kohli) ने इस दौरान 35 सौ से भी ज्यादा रन बनाए है। विराट कोहली ने 3564 रन बनाए है। हालांकि इसमें कोई शतक नहीं है। लेकिन विराट कोहली के बल्ले से रन किस हिसाब से निकल रहे है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

रोहित शर्मा दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने 2019 के विश्व कप के बाद से 3318 रन सभी फॉर्मेट में बनाए हैं। हालांकि कप्तान बनने के बाद का सीरीज में रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) को अलग अलग कारणों से बाहर भी रहना पड़ा है। अन्यथा कहा जा सकता है कि रन के मामले में रोहित शर्मा शायद विराट कोहली से आगे निकल गए होते।

टीम इंडिया के भविष्य के सितारे ऋषभ, श्रेयस और केएल राहुल भी लिस्ट में शामिल

आईसीसी विश्व कप 2019 के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में युवा खिलाड़ियों ने भी कम कमाल नहीं किया है। अगर टॉप पांच खिलाड़ियों की लिस्ट बनाते हैं तब 2593 रन के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ( Rishabh Pant), चौथे स्थान पर 2524 रन के साथ केएल राहुल ( KL Rahul) और पांचवे स्थान पर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) 2124 रन के साथ है। ये तीनों ही युवा खिलाड़ी भविष्य के लिए टीम इंडिया के बड़े सितारे में जा रहे हैं।

वर्ल्ड कप 2019 के बाद से भारत के लिए सबसे ज्यादा रन

3564 रन – विराट कोहली

3318 रन – रोहित शर्मा

2593 रन – ऋषभ पंत

2524 रन – केएल राहुल

2124 रन – श्रेयस अय्यर

0/Post a Comment/Comments