भारतीय टीम में हुआ बंटवारा टी20 विश्व कप के दौरान खेलेंगी भारत की 2 टीमें, जानिए कौन होंगे दोनों टीमों के कप्तान


भारतीय टीम इन दिनों वेस्टइंडीज (IND vs WI) दौरे पर है. इस दौरे पर टीम इंडिया ने वेस्टइंडीड को वनडे सीरीज़ में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. अब 29 जुलाई से दोनों के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए टीम में नियमित कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की वापसी हो चुकी है.

वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारतीय टीम ज़िम्बाब्वे (IND vs ZIM) दौरे पर जाएगी. भारतीय टीम 6 साल पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) की कप्तानी में ज़िम्बाब्वे दौरे पर गई थी. ज़िम्बाब्वे दौरे के बाद और टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP 2022) से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team), ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (Australia and South Africa) के खिलाफ घरेलू सीरीज़ खेलेगी.

भारत की होंगी दो टीमें

टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज़ खेलेगी. इन सीरीज़ों के लिए दूसरी इंडिया टीम बनाई जाएगी. एक टीम वर्ल्ड कप के लिए आस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी और दूसरी टीम भारत में ही रहेगी. जैसा कि बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह पहले ही बता चुके हैं कि भारत के पास दो टीमें मौजूद हैं, जिनके पास बराबर की ताकत है. एक टीम की कमान तो रोहित शर्मा के पास होगी, लेकिन दूसरी टीम शिखर धवन की कप्तानी में खेलती नजर आ सकती है.

ऐसा होग टी20 वर्ल्ड कप से पहले शेड्यूल

पहले भारतीय टीम 20 सिंतबर से 25 सितंबर तक तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेलेगी. इस सीरीज़ के तीनो मैच कमशः 20 सितंबर मोहाली, 23 सितंबप नागपुर और 25 सिंतबर हैदराबाद में खेले जाएंगे.

इसके बाद टीम 28 सितंबर से 3 अक्टूबर तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज़ खेलेगी, जिसमें पहला मैच 28 सिंतबर त्रिवेंद्रम में, दूसरा मैच 1 अक्टूबर गुवाहटी में और तीसरा मैच 3 अक्टूबर इंदौर में खेला जाएगा.

टी20 सीरीज़ के बाद टीम इंडिया अफ्रीका से तीन एकदिवसिय मैचों की सीरीज़ से दो-दो हाथ करेगी. इस सीरीज़ का पहला मैच 6 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा मैच 9 अक्टूबर को लखनऊ में खेला जाएगा. सीरीज़ का आखिरी मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा.

0/Post a Comment/Comments