एशिया कप और टी20 विश्वकप 2022 के लिए पूर्व भारतीय दिग्गज ने चुनी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को दी जगह


क्रिकेट के दो बड़े टूर्नामेंट इस साल भारतीय टीम को आगे आने वाले चार महीने में खेलने हैं। जिसमें एशिया कप और आईसीसी टी20 विश्व कप शामिल है। एशिया कप अगले महीने अगस्त में खेला जाएगा वहीं टी20 विश्व कप अक्टूबर से नवंबर तक खेला जाना है।

आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले एशिया कप में टीम इंडिया को खिलाड़ियों की टीम के प्रति जवाबदेही परखने का अच्छा मौका मिल जायेगा। वहीं इन दोनों टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के लिए खिलाड़ियों की चर्चा होने लगी है, जिसके लिए भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim jaffer) ने भी दोनों टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों के नाम बताए हैं। जानिए क्या है वसीम जाफर ( Wasim jaffer) की चुनी टीम…

वसीम जाफर ने कहा टी20 के लिए न जाने वाले खिलाड़ियों को नही चुनेंगे चयनकर्ता

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर ( Wasim jaffer) ने कहा कि “एशिया कप में चयनकर्ता उन खिलाड़ियों को नहीं चुनना चाहेंगे जो टी20 विश्व कप के लिए फ्रेम में नहीं हैं। आपको बिना किसी बदलाव के उनका समर्थन करने की आवश्यकता है। टीम में मोहम्मद शमी और दीपक चाहर के बीच एक विकल्प होगा। यह देखा जाना बाकी है कि क्या वह टूर्नामेंट से पहले मैच फिटनेस हासिल कर पाते हैं। एक बैकअप विकल्प के रूप में आप पृथ्वी शॉ को चुन सकते हैं। राहुल त्रिपाठी इस टीम में वाइल्ड कार्ड एंट्री हो सकते हैं। तब नटराजन भी दावेदारों में से एक होंगे”।

हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा दोनों ऑल राउंडर को मिली जगह

पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ( Wasim jaffer) ने अपनी टीम के प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या दोनों खिलाड़ियों को जगह दी है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी भी प्लेइंग इलेवन में मौजूद हैं। वहीं युजवेंद्र चहल टीम में हैं। रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी केएल राहुल करते नजर आएंगे।

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को नहीं मिली जगह

वसीम जाफर ( Wasim jaffer) ने अपनी प्लेइंग इलेवन के साथ साथ बैक अप खिलाड़ियों में भी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को मौका नहीं दिया है। श्रेयस अय्यर में वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं ईशान किशन ने पिछले मैचों के दौरान सलामी बल्लेबाजी में अच्छी भूमिका निभाई है।

वसीम जाफर (Wasim jaffer) ने चुनी एशिया कप और टी 20 विश्व कप के लिए प्लेइंग-XI

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह

टीम के अन्य सदस्य: ऋतुराज गायकवाड़, दिनेश कार्तिक/संजू सैमसन, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी/दीपक चाहर

बैकअप: पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी और टी नटराजन

0/Post a Comment/Comments