टी20 विश्वकप 2022 के लिए सचिन तेंदुलकर ने चुनी भारतीय टीम, इन 6 खिलाड़ियों को दिया मौका


इस साल के आखिर में आईसीसी टी20 विश्वकप खेला जाना है। जिसके लिए सभी देश तेजी से अपनी परफेक्ट टी20 टीम बनाने में लगे हुए है। इसी क्रम में भारतीय टीम क्या होगी? ये सवाल भी हैं क्योंकि भारतीय क्रिकेटर्स को देखते हुए दो नेशनल लेवल की टीम बनाई जा सकती है। इसके लिए पूर्व क्रिकेटर्स सभी अपनी अपनी प्लेइंग इलेवन का जिक्र करने लगे हैं।

हाल में सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी प्लेइंग इलेवन में वो कुल छः खिलाड़ियों को जगह दी है और बाकी खिलाड़ी फैंस द्वारा चुनने को कहा हैं। जानिए किन छ खिलाड़ियों को मिली जगह…

इन 6 खिलाड़ियों को चुना सचिन तेंदुलकर ने

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने हाल में एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के माध्यम से आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के किए प्लेइंग इलेवन के छ सदस्य उनके मुताबिक कौन होने चाहिए? इस बात का खुलासा किया है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 जोकि साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाला है।

रोहित शर्मा को बनाया ओपनर 

सचिन तेंदुलकर के मुताबिक कप्तान रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं लेकिन उनके साथ बल्लेबाजी के लिए कौन उतरेंगे? ऐसा बारे में सचिन तेंदुलकर ने जवाब नही दिया हैं। विराट कोहली को स्थान नंबर तीन के लिए तय है। इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में विराट कोहली को बाहर नहीं किया जा सकता हैं।

मिडिल आर्डर में सूर्यकुमार यादव 

वहीं मिडिल ऑर्डर में सचिन तेंदुलकर ने सूर्यकुमार यादव को स्थान दिया हैं। सूर्यकुमार यादव ने पिछले दिनों जिस तरह से प्रदर्शन करके दिखाया है। उन्हें अब टीम से बाहर कर पाना मुश्किल होगा। वहीं ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भी स्थान मिला है। तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में अभी तेंदुलकर ने भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को जगह दिया है। इन छ खिलाड़ियों को टीम के लिए उचित मानते हैं।

अभी विश्व कप से पहले खेलने हैं कई मैच

भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 से पहले कई मैच खेलने है। इसलिए सचिन  का मानना है कि अभी खिलाड़ी इंजर्ड होकर भी बाहर है और आगे भी खिलाड़ियों की इंजरी को लेकर कोई बात नहीं कही जा सकती है। ऐसे एम जब सभी मैच हो जायेगे और सभी खिलाड़ी चयन के लिए मौजूद होंगे। तब सही तरह से टीम का ऐलान हो सकेगा।

पांच स्थान चुनने के लिए फैंस को कहा

सचिन ने प्लेइंग इलेवन में छ खिलाड़ियों को चुना है। जिसमें सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, तीसरे स्थान पर विराट कोहली, चौथे स्थान पर सूर्यकुमार यादव, छ्टे स्थान पर हार्दिक पांड्या मौजूद है। वहीं विकेटकीपर कौन होगा? ये बड़ा सवाल बना दिया है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के टीम में होने के बाद स्पिन खिलाड़ी फैंस से चुनने के लिए कहा है।

0/Post a Comment/Comments