टी20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर बड़ा ऐलान, 4 ग्रुप में बंटी टीमें, तारीख भी हुआ फाइनल, जानिए किस ग्रुप में है भारत-पाकिस्तान


इस साल के आखिरी महीनों में आईसीसी टी20 विश्व कप का बड़ा आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होना है। जिसके लिए सभी टीम अपनी अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। ICC T20 WORLD CUP 2022 के लिए आईसीसी ने ग्रुप और तारीखों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। वहीं क्वालीफायर टीम के लिए टी20 विश्व कप की बात करें तो जिम्बाब्वे ने आयरलैंड, स्कॉटलैंड और वेस्टइंडीज ने पहले दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया है। जानिए क्या बड़ा ऐलान हुआ…

जिम्बाब्वे, आयरलैंड, स्कॉटलैंड और वेस्टइंडीज ने किया क्वालीफायर में प्रवेश

ICC T20 WORLD CUP 2022 के लिए जिम्बाब्वे ने आयरलैंड, स्कॉटलैंड और वेस्टइंडीज ने विश्वकप के पहले दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं ग्रुप बी में आखिरी स्थान प्राप्त करने वाली जिम्बाब्वे टीम ने टीम नीदरलैंड को हराकर क्वालीफायर बी में प्रवेश किया है।

ऑस्ट्रेलिया बोर्ड पहली बार ICC T20 WORLD CUP 2022  को लेकर बड़ा ऐलान, 4 ग्रुप में बटी टीमें, तारीख भी हुआ फाइनल, जानिए किस ग्रुप में है भारत-पाकिस्तान की मेजबानी करने जा की तैयारी कर रहा है। याद दिला दें, ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर 2022 के बीच चुने गए शहरों में ये प्रतियोगिता खेली जाएगी। जिसमें से जिलॉन्ग और होबार्ट पहले दौर की मेजबान बनेंगे। इस टूर्नामेंट का शेड्यूल अब फाइनल हो गया है।

ICC T20 WORLD CUP 2022 का शेड्यूल हुआ फाइनल

आईसीसी की तरफ से  T20 WORLD CUP 2022 का शेड्यूल फाइनल हो चुका है। ग्रुप ए में नामीबिया, श्रीलंका, यूएई और नीदरलैंड को जगह मिली है, जबकि ग्रुप बी में आयरलैंड, स्कॉटलैंड, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे की टीम को मौका मिला है। ग्रुप 1 की बात करें तो इसमें अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड के अलावा ग्रुप ए की विनर और ग्रुप बी की रनरअप टीम होगी। वहीं, ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के अलावा ग्रुप ए की रनरअप टीम और ग्रुप बी की विनर टीम शामिल की जायेगी। इस तरह पहले दौर में 8 टीमें होंगी, जबकि दूसरे दौर में 12 टीमें होंगी, जो सुपर 12 के मुकाबले खेलेंगी।

ग्रुप ए: नामीबिया, श्रीलंका, यूएई और नीदरलैंड

ग्रुप बी: आयरलैंड, स्कॉटलैंड, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे

ग्रुप 1: अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ग्रुप ए विनर और ग्रुप बी रनरअप

ग्रुप 2: भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, ग्रुप ए रनरअप और ग्रुप बी विनर

0/Post a Comment/Comments