क्रिकेट इतिहास के 2 खिलाड़ी जो 90 के स्कोर में पहुंचे लेकिन दुर्भाग्य से बारिश के कारण शतक नही बना पाए

2 players in cricket history who reached the score of 90 but unfortunately could not score a century due to rain

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने देश के लिए शतक बनाना सभी क्रिकेट खिलाड़ियों का सपना होता है। कई बल्लेबाजों ने यह कारनामा भी किया है। उनमें से कुछ ने अपने करियर में 10 से अधिक शतक भी बनाए। हालांकि, यह सबसे ज्यादा दर्द तब होता है जब कोई खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा होता है और अचानक बारिश के कारण बीच में ही कार्यवाही बाधित हो जाती है।

जुलाई 2022 में ऐसे दो मामले सामने आए हैं जहां एक बल्लेबाज अच्छा खेल रहा था और यहां तक ​​कि 90 के दशक तक भी पहुंच गया था, लेकिन बारिश में रुकावट के कारण वह अपना शतक पूरा नहीं कर सका। अब इस लेख में, हम उन दो अशुभ बल्लेबाजों की सूची देंगे।

1. भारत के स्टार खिलाड़ियों में से एक - शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज जीती है। शुभमन गिल ने तीसरे वनडे में 98 रन की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। प्रशंसकों को ध्यान देना चाहिए कि गिल ने अपना विकेट नहीं गंवाया और भारतीय पारी में केवल 36 ओवर समाप्त हुए जब बारिश ने खेल को बाधित कर दिया।

मैच अधिकारियों ने भारतीय पारी को समाप्त करने का फैसला किया और वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी करने के लिए कहा। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने के बाद गिल ने कहा:

"यह कड़वा था। मैं आज शतक लगाने की उम्मीद कर रहा था लेकिन बारिश के कारण यह मेरे वश में नहीं था। पहले गेम में रनआउट से बहुत निराश था इसलिए आज मेरी योजना स्ट्राइक को थोड़ा और रोटेट करने की थी। लगभग 22 ओवर के बाद, हमने पैर पेडल पर रख दिया। मैं बस एक और ओवर लेने के बारे में सोच रहा था।"

2. क्विंटन डी कॉक

वर्तमान दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला में 76 गेंदों पर 92 रन बनाकर नाबाद थे। यह श्रृंखला का निर्णायक था, और बारिश ने कार्यवाही को बाधित कर दिया जब डी कॉक आठ रन दूर थे।

0/Post a Comment/Comments