WTC Points Table में उलटफेर, फाइनल रेस से बाहर हुई चैंपियन टीम, अब इन 2 देशों के बीच खेला जायेगा फाइनल, जानिए भारत की स्थिति


World Test Championship (2021-23) : आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल (ICC WTC POINT TABLE) के तहत मैच खेले जा रहें हैं। जिसमें इंग्लैंड क्रिकेट टीम में न्यूजीलैंड टीम को हराकर उसे चैंपियन बनने की रेस में पीछे छोड़ दिया है। तीन मैच की टेस्ट सीरीज को 3-0 से इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने जीतकर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ((ICC WTC POINT TABLE)) की रेस में काफी बड़ा बदलाव किया है।

इस टेस्ट मैच की सीरीज के बाद भले ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम फाइनल की रेस से बाहर हो गई हो, लेकिन अभी भी सारे मैच जीतकर वापसी कर सकती है। जानिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल (ICC WTC POINT TABLE) में क्या हुआ बड़ा बदलाव?

इंग्लैंड टीम ने जीत के बाद न्यूजीलैंड टीम को किया बाहर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेली गई। जिसमें इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने तीनों मैच में जीत हासिल की है। इंग्लिश टीम के नए कप्तान बैन स्टोक्स की कप्तानी में ये सीरीज जीती है। जिसके बाद इंग्लैंड टेस्ट टीम कुल खेले चार जीत के बाद 28.89 विन परसेंटेज के साथ सातवें स्थान पर है। तो वही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम दो जीत के 28 अंक के बाद 25.93 के विन परसेंटेज के साथ आठवें स्थान पर है।

जानिए क्या है भारतीय टीम की स्थिति

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ((ICC WTC POINT TABLE) ) की रेस में टॉप तीन में मौजूद है। नंबर एक पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम है। जोकि पांच मैच में जीत के बाद 75 के विन परसेंटेज के साथ कर पहले स्थान पर बनी हुई है। वहीं दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका की टीम है। दक्षिण अफ्रीका टीम ने भी पांच मैच में जीत दर्ज की हैं। इस पांच मैच में जीत में बाद 74.43 विन परसेंटेज के साथ दूसरे स्थान पर है। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम छ जीत के 77 अंक के साथ 58.33 विन परसेंटेज के साथ तीसरे स्थान पर है।

यहाँ देखें पूरा पॉइंट टेबल

भारतीय क्रिकेट टीम के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम है। श्रीलंका क्रिकेट टीम तीन मैच में जीत के 40 के बाद 55.56 विन परसेंटेज के साथ चौथे स्थान पर है। पांचवे स्थान पर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम है। पाक टीम ने तीन जीत के 44 अंक के साथ 52.38 विन परसेंटेज के साथ पांचवे स्थान पर है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम चार मैच में जीत के बाद 54 अंक के साथ और 50 विन परसेंटेज के साथ छटवे स्थान पर है।

0/Post a Comment/Comments