World Cup Super League Points Table: विश्व कप 2023 से बाहर हो जाएगी न्यूजीलैंड, इन 2 देशों पर भी मंडरा रहा खतरा, जानिए क्या है भारत की स्थिति


World Cup Super League Points Table : वेस्टइंडीज और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच तीन वन डे सीरीज के तीनों मैच खेले गए। इस सीरीज में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सीरीज को 3-0 से जीत लिया है। ये सीरीज आईसीसी विश्व कप सुपर लीग के प्वाइंट टेबल के मुताबिक खेले जा रहे है। जिसका मतलब है कि जो भी टॉप सात टीम इस प्वाइंट टेबल पर टॉप पर रहेंगी।

वो टीम 2023 का आईसीसी वन डे विश्व कप खेलते हुए नजर आएंगी। हालांकि जिस देश में इसका आयोजन किया जाएगा उस देश को सीधे एंट्री मिल जाएगी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तीनों मैच जीतने के बाद उसे काफी फायदा हुआ है।

पाक टीम को हुआ वेस्टइंडीज टीम को हराने का फायदा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को 3-0 की सीरीज से मात दी है। इस सीरीज में तीनों मैच जीतने के बाद अब इस वर्ल्ड कप सुपर लीग प्वाइंट टेबल में पाकिस्तान टीम को काफी फायदा हुआ है। पाक टीम के तीनों मैच जीतने के बाद टीम को टॉप चार टीम में जगह मिल गई है।

इस प्वाइंट टेबल में बांग्लादेश 18 मैच में 12 जीत के साथ नंबर एक पर है। तो वहीं अफगानिस्तान क्रिकेट टीम 12 मैच में 10 जीत के बाद दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम 15 मैच में 9 जीत के साथ तीसरे स्थान पर है। तो वेस्टइंडीज टीम को हराकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम प्वाइंट टेबल में 15 में 9 जीत के साथ चौथे स्थान पर है।



भारतीय क्रिकेट टीम हुई TOP 5 से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान टीम की जीत से नुकसान हुआ है। वेस्टइंडीज टीम 21 मैच में 8 जीत के साथ पांचवे स्थान पर है। तो वहीं भारतीय क्रिकेट टीम 12 मैच में 8 जीत के साथ छ्तवे स्थान कर खिसक गई है। वहीं सातवे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया टीम 12 मैच में सात जीत के साथ है।

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ खेलेगी सीरीज

भारतीय मेंस क्रिकेट टीम को अब इंग्लैंड टीम को साथ तीन वन डे मैच खेलेगी। दक्षिण अफ्रीका की सीरीज के बाद अब भारतीय टीम को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ एक टेस्ट मैच, तीन वन डे और टीम टी20 मैच के दौरे पर जाना है। जोकि जुलाई में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments