कोहली-रोहित का दौर हुआ खत्म, IPL 2022 में छा गए ये नौजवान खिलाड़ी, पूरे सीजन में रहा इनका बोलबाला


IPL 2022  में कई यंग खिलाड़ी दिखाई दिए. उन्होंने अपने ताबड़तोड़ परफॉर्मेंस से सभी को अपनी ओर आकर्षित किया. इन खिलाड़ियों को देखकर यही उम्मीद की जा रही है कि आगे चलकर ये इंडिया का प्रतिनिधत्व कर सकते हैं. आइए जानते हैं ऐसे कुछ खिलाड़ियों के बारे में..

उमरान मलिक

जम्मू एक्सप्रेस उमरान मलिक ने इस सीजन अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाज़ी से सभी को अपनी ओर आकर्षित किया. उमरान ने पूरे आईपीएल 2022 सीजन में 150 किमी की रफ्तार से ज़्यादा गेंदबाज़ी की. उन्होंने IPL  की दूसरी सबसे तेज़ गेंद 157 किमी की रफ्तार से फेंकी. उमरान को टीम इंडिया में भी शामिल किया गया है. उमरान के अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की तरफ से खेलने वाले मोहसिन खान को टीम में जोड़ा गया है.

सिमरजीत सिंह, यश दयाल और मुकेश चौधरी

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले मुकेश चौधरी और सिमरजीत सिंह ने अपने खेल से सभी खूब लुभाया, वहीं गुजरात टाइटंस के तेज़ गेंदबाज़ यश दयाल ने खूब प्रभावित किया. इन गेंदबाज़ों ने दिखा दिया कि ये भी दम खम रखते हैं.

तिलक वर्मा और राहुल त्रिपाठी ने बिखेरा जलवा

मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले तिलक वर्मा ने अपनी बल्ले से खूब शोर मचाया. आईपीएल 2022 की सबसे खराब टीम रही मुंबई इंडियंस में तिलक वर्मा के नाम का एक हीरा दिखाई दिया. राहुल त्रिपाठी और अभिषेक वर्मा भी किसी से पीछे नहीं रहे. पंजाब किंग्स के विकेट कीपर जितेश शर्मा से भारतीय पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग खूब प्रभावित हुए.

अनुभवी खिलाड़ी भी नहीं रहे पीछे

यंग खिलाड़ियों के साथ कुछ अनुभवी खिलाड़ी जैसे दिनेश कार्तिक और ऋद्धिमन साहा ने बता दिया कि उम्र सिर्फ एक नंबर है. दिनेश पूरे सीजन आरसीबी के लिए एक फिनिशर की भूमिका में रहे, वहीं गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलने वाले साहा ने ओपनिंग पर अपनी ज़िम्मेदारी निभाई.

हार्दिक ने कप्तानी में किया कमाल

हार्दिक पांड्या आईपीएल सीजन 15 के सबसे सफल कप्तान साबित हुए. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने आईपीएल ट्रॉफी को अपने नाम किया. इस सीजन से पहले वो अपनी फिटनेस से जूझ रहे थे.

0/Post a Comment/Comments