IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत के बाद भी इन खिलाड़ियों पर फूटा कप्तान ऋषभ पंत का गुस्सा, इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय


भारत ने टी20 सीरीज (IND vs SA) में शानदार वापसी की है। तीसरे टी20 में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हरा दिया है। विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। 

गेंदबाजों ने निकाला साउथ अफ्रीका का दम

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 179 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पारी 19.1 ओवर में 131 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से हर्षल पटेल ने चार विकेट झटके, जबकि युजवेंद्र चहल को तीन विकेट मिले। फिलहाल दक्षिण अफ्रीकी टीम सीरीज में 2-1 से आगे है। सीरीज का चौथा मैच 17 जून को राजकोट में खेला जाएगा।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर शानदार शुरुआत की थी और भारत को 179 रन का मजबूत स्कोर दिया था। 

ऋषभ पंत ने बल्लेबाजों को लगाई फटकार तो युजवेंद्र चहल को दिया जीत का श्रेय

पहली बार कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत को आखिरकार अपनी पहली जीत मिल ही गई। मैच के पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में अपनी टीम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा,

“गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने निष्पादन अच्छे से किया था। हम 15 रन कम थे, लेकिन हम उसके बारे में नहीं सोच रहे थे। गेंदबाजों ने हमारे लिए शानदार काम किया। भारत में स्पिनर बड़ी भूमिका निभाते हैं और उन पर दबाव होता है, जब वे अच्छी तरह से उतरते हैं तो इस तरह के मैच होते हैं। जब आपको अच्छी शुरुआत मिलती है, तो एक नए बल्लेबाज के लिए आना और बड़े शॉट खेलना मुश्किल होता है। हमने कई विकेट गंवाए। हम अगले मैच में सुधार करना चाहेंगे। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम मैच को बड़े अंतर से खत्म करें।”

0/Post a Comment/Comments