IND vs SA: “अभी तो भारतीय टीम के कप्तान हैं ऋषभ पंत लेकिन आगे टीम इंडिया में उन्हें जगह तक नहीं मिलेगी”


भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की तरफ से दक्षिण अफ्रीका टीम (South Africa Cricket Team) के खिलाफ घरेलू सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) के इंजर्ड होने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कप्तानी कर रहे हैं। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में भारतीय टीम शुरुआती दोनों मैच हार चुकी है। जिसके बाद तीसरा मैच जीतकर सीरीज बचाई है। ऋषभ पंत के बल्ले से लगातार खराब प्रदर्शन चल रहा है। जिसके बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर कई आलोचनाएं और ट्रोल का सामना करना पड़ रहा है।

ऋषभ पंत (Rishabh Pant), दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ 29 और 6 रन पर आउट हुए। जिसके बाद तीसरे टी20 मैच में भी आठ गेंद पर मात्र छह रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद उनकी लगातार आलोचना हो रही है। इसी क्रम में इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भी उनके बारे में एक बात कही है।

ऋषभ पंत को सुधार की जरूरत है

इरफान पठान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट ऋषभ पंत की बल्लेबाजी पर भी किया है। ऋषभ पंत तीन टी20 मैच 30 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सके हैं। जिसके बाद उनकी आलोचना का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में इरफान पठान ने भी एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने खिलाड़ी के प्रदर्शन को लेकर बातचीत की है।

इरफान पठान ने कहा कि वो ऋषभ पंत को एक क्रिकेटर के तौर पर काफ़ी पसंद करते हैं। लेकिन अब ऋषभ पंत को सुधार करके की जरूरत है। इरफान पठान ने कहा कि

” ऋषभ पंत को बल्लेबाज के तौर पर काफी पसंद करता हूं। लेकिन टी20 क्रिकेट में उनके नंबर पर सुधार की जरूरत है”।

अभी तो कप्तान हैं ऋषभ पंत लेकिन आगे टीम इंडिया में जगह भी नहीं मिलेगी

इरफान पठान ने स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में कहा कि  ” ऋषभ पंत अब काफी फ्लॉप प्रदर्शन करने लगे हैं। उन्हें प्रदर्शन करना ही होगा। अभी तो टीम को कप्तानी कर रहे हैं लेकिन आगे भविष्य में ऐसा हो सकता है कि वो प्लेइंग इलेवन में भी जगह ना बना सकें। भारतीय क्रिकेट टीम के पास ईशान किशन और दिनेश कार्तिक दो विकेटकीपर खिलाड़ी मौनूद हैं। संजू सैमसन भी इंतजार कर रहे हैं, केएल राहुल भी अच्छे विकेटकीपर हैं। मेरे हिसाब से केएल राहुल बेस्ट बल्लेबाज हैं। इसलिए प्रतियोगिता ज्यादा है, इसलिए आप ऐसे बल्लेबाजी नही कर सकते हैं”।

आईपीएल 2022 में भी ऋषभ पंत का बल्ला खामोश रहा है। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से 14 वे20 मैच में 340 रन बनाए हैं।

0/Post a Comment/Comments