IND vs SA: अफ्रीका सीरीज की सबसे बड़ी खोज निकला ये भारतीय खिलाड़ी, टीम इंडिया में बनेगा जसप्रीत बुमराह का नया पार्टनर

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (IND vs SA) के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज के कुल तीन मैच खेले जा चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका टीम 2-1 की लीड पर है। तो वहीं भारतीय टीम ने तीसरा मैच जीतकर सीरीज गंवाने से बचा ली। इस घरेलू टी20 सीरीज में तीसरा मैच भारतीय गेंदबाजी के नाम रहा है। जहां पर गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका टीम को 19.1 ओवर में ऑल आउट कर दिया और साथ ही 48 रन के बड़े अंतर से मैच जीता है।

इस जीत का सेहरा एक खास गेंदबाज को जाता है। जिन्होंने मैच में चार विकेट लेकर मैच पलट दिया। गेंदबाज को दक्षिण अफ्रीका की सीरीज की एक खोज कहना भी गलत नहीं होगा क्योंकि भले ही सभी गेंदबाजों में योगदान दिया हो। लेकिन हर्षल पटेल ने चार विकेट लेकर मैच जिताया था।

सीनियर गेंदबाजों को आराम देने के बाद मिला ये गेंदबाज

भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ी टीम में मौजूद नहीं हैं। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में हर्षल पटेल टीम के लिए तीसरे मैच में एक अच्छे गेंदबाज बनकर सामने आए हैं। हर्षल पटेल ने तीनों मैच में अच्छा प्रदर्शन किया हैं। जिसके बाद टी20 विश्व कप में स्क्वाड में अपनी जगह के लिए दावेदारी में पेश की है।

करो या मरो वाले मैच में दिखाया कमाल

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच पांच मैच की सीरीज का तीसरा ही मैच भारतीय टीम के लिए सीरीज जीतने के लिहाज से करो या मरो वाला मैच बन गया है। इस घरेलू सीरीज से भारतीय टीम ने शुरुआती दो मैच गवां दिए है। जिसके बाद तीसरे मैच में जीत के बाद भी बाकी दोनों मैच भी अगर पहला मैच जीत जाते हैं। तब करो या मरो वाला ही होगा।

तीसरे मैच में हर्षल पटेल ने 3.1 ओवर गेंदबाजी की और 7.90 की इकॉनमी से 4 विकेट झटके हैं। वहीं इस सीरीज में अभी तक 3 मैचों में 8.36 की इकॉनमी से रन खर्च कर 6 विकेट ले चुके हैं। साथ ही भारतीय टीम की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल 6-6 विकेट के साथ टॉप विकेटटेकर हैं।

0/Post a Comment/Comments