IND vs SA: राहुल द्रविड़ बर्बाद कर रहे इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, प्रतिभाशाली होने के बाद भी नहीं दे रहे मौका


इंडिया अफ्रीका के बीच हुई सीरीज(IND vs SA) का कोई परिणाम नहीं निकल सका. तेज़ बारिश ने आखिरी मैच पूरी तरह धो दिया. इस मैच में कोई निर्णय न निकलने के बाद सीरीज(IND vs SA) 2-2 से बराबर रही. इस सीरीज(IND vs SA) में इंडिया टीम में किसी भी मैच में कोई बदलाव देखने को मिला. जो खिलाड़ी बेंच पर बैठा रहा वो बेंच पर ही बैठा रहे गया. ऐसा ही एक खिलाड़ी, जो पूरी सीरीज बेंच पर ही बैठा रहे गया. इसको लेकर कई सवाल किए गए लेकिन कोच द्रविड़ (RAHUL DRAVID) और कप्तान ऋषभ पंत (RISHAB PANT) ने एक भी मौका देना सही नहीं समझा.

इस खिलाड़ी को नहीं दिया गया मौका

अफ्रीका सीरीज (IND vs SA) में उमरान मलिक (UMRAN MALIK) को भी टीम का हिस्सा बनाया गया था. हालांकि उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का एक भी मौका नहीं मिल सका. उन्होंने पूरी सीरीज(IND vs SA) बेंच पर बैठ कर ही गुज़ार दी. टीम के कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) और कप्तान ऋषभ पंत (RISHAN PANT) ने उन्हें एक भी मौका देने के क़बिल नहीं समझा.

इस बात को लेकर कई तरह के सवाल भी उठाए गए कि आखिर क्यों उमरान मलिक (UMARN MALIK) को एक भी मौका नहीं दिया गया. टीमें बतौर तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR), हर्षल पटेल (HARSAL PATEL) और आवेश खान (AVESH KHAN) को खिलाया गया. हालांकि, आयरलैंड सीरीज में भी उन्हें टीम का हिस्सा बनाया गया है. वहां उन्हें प्लेइंग इलेवन में हिस्सा बनाया जाएगा.

150 से उपर फेंकने की है क़ाबिलियत

उमरान मलिक एक तेज़ तर्रार गेंदबाज़ हैं. इसा बात को उन्होंने आईपीएल 2022 में बखूबी बता दिया था. उन्होंने पूरे आईपीएल 150 से उपर लगातार गेंदबाज़ी की है. आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए थे. आईपीएल के तर्ज पर उन्हें इंडिया टीम का हिस्सा बनाया गया था. आयरलैंड सीरीज मे उम्मीद की जा रही है कि वो अपना डेब्यू मैच खेलेंगे.

0/Post a Comment/Comments