IND vs SA: दिनेश कार्तिक ने बताया प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अचानक से क्यों डर गये थे, जानिए क्या थी कार्तिक के डरने की वजह

दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK), एक ऐसा खिलाड़ी जिसने इस बात को साबित कर दिया है कि उम्र वाकई सिर्फ एक नंबर है. जिस तरह से उन्होंने अफ्रीका के खिलाफ खेले गए चौथे टी20 मैच में अपना ताबड़तोड़ खेल दिखाया था, उसे देख तो यही लग रह था कि कार्तिक बस अभी-अभी टीम में भर्ती हुई हो. साल 2006 में इंडिया का पहला टी20 खेलने वाले दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) आज भी टीम में शामिल हैं. साल 2006 की उस टीम से कार्तिक इस वक़्त इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इंडिया टीम में खेल रहे हैं.

इंटरव्यू में अचानक बंद हुई कार्तिक की बोलती

मैच के बाद कार्तिक इंटरव्यू देने के लिए पहुंचे, जहां एक हैरत-अंगेज़ वाक्या सामने आया. इंटरव्यू के बीच में ही कार्तिक एक दम चुप हो गए और हैरान होकर आसमान की तरफ देखने लगे. फिर अचानक से कार्तिक ने अपने आप को संभाला और बोले, ‘माफ करिए मुझे लगा कि गेंद इस तरफ आ रही है.’

टीम एक लड़ने लायक टोटल तक पहुंची

इसके बाद दिनेश कार्तिक(DINESH KARTIK) ने बात करते हुए कहा कि उन्हें लगा कि वो टीम को एक लड़ने लायक टोटल तक पहुंचा सकते हैं. शुरुआती तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान ऋषभ पंत(RISHAB PANT) क विकेट भी गलत वक़्त पर गिर गया था. इसके बाद बल्लेबाज़ी का ज़िम्मा संभालते हुए कार्तिक पिच पर आए और उन्होंने 2 छक्कों और 9 चौकों की मदद से 55 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

इस पारी में हार्दिक पांड्या ने कार्तिक का जमकर साथ दिया. दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी हुई. इस साझेदारी की मदद से टीम ने मैच अपने नाम किया. इस मैच में दिनेश कार्तिक को उनका आक्रमक पारी के चलते ‘मैन ऑफ द मैच’ खिताब भी दिया गया. इस मैच की जीत के साथ सीरीज 2-2 की बराबरी पर आ गई है. सीरीज का आखिरी मुकाबले में फैसला होगा कि सीरीज किसके नाम होगी.


0/Post a Comment/Comments