IND vs SA: “ऋषभ पंत की जगह खतरे में है” कोच ने कहा अब दूसरे मैच में बदलो बल्लेबाजी क्रम, इस नंबर पर करो बल्लेबाजी


भारतीय क्रिकेट टीम को 12 जून को दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के साथ पांच टी20 मैच का दूसरा मैच खेलना है। इस मैच में कप्तान ऋषभ पंत के बैटिंग ऑर्डर में बदलाव हो सकते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम पहले मैच के 7 विकेट से हार चुकी है, जिसके बाद इस पांच मैच की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका 1-0 से आगे है। अब अगले मैच में भारतीय युवा टीम हर हालत में जीत दर्ज करना चाहेगी, ताकि सीरीज जीत सके। जिसके बाद ऋषभ पंत के आईपीएल कोच रिकी पोंटिंग ने खिलाड़ी को एक सलाह भी दी है।

रिकी पोंटिंग ने कहा ऋषभ पंत को ऊपर आना चाहिए

भारतीय टीम में कप्तान ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे। जबकि आईपीएल में ऋषभ पंत को छटे या पांचवे स्थान पर बल्लेबाजी करते देखा गया है। मैच में हार के बाद जब ऋषभ पंत की आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने इस बारे में सवाल पूछा गया तब उन्होंने कहा कि

ऋषभ पंत को बल्लेबाजी में ऊपर आना चाहिए। खिलाड़ी के पास शॉट्स खेलने की क्षमता है। जिसके कारण अगर वो अंतिम आठ ओवर्स में बल्लेबाजी के लिए आते हैं। तब उन्हें अपनी बल्लेबाजी के लिए ज्यादा अच्छी पोजिशन मिल सकती है। इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान भी ऐसा देखा गया है। जिसके बाद पहले मैच में खिलाड़ी के बंधे हुए खेल को देखने के बाद दूसरे मैच में बदलाव की उम्मीद की जा रही है।

कप्तानी को लेकर हुई आलोचना

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टी20 फॉर्मेट में कप्तानी के लिए उतरे अभी कुल आठवें कप्तान में दुसरे कप्तान ऋषभ पंत की काफी आलोचना हुई थी। क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ियों ने युजवेंद्र चहल को पूरे ओवर गेंदबाजी को लेकर सवाल उठाए थे। तो वहीं ऋषभ पंत ने हार्दिक पांड्या को भी मात्र एक ओवर गेंदबाजी ही कराई थी।

जिसके बाद उनकी गेंदबाजों को चलाने के तरीकों को लेकर काफी आलोचना हुआ थी। जिसके बाद अगले मैच में ऋषभ पंत गेंदबाजों में भी बदलाव कर सकते है। भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के साथ 12 जून को कटक में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments