IND vs SA: ‘ मैं आज जो हूं उनकी वजह से हूं’ मैन ऑफ द मैच लेते हुए दिनेश कार्तिक ने कोच द्रविड़ को नहीं इस शख्स को दिया पूरा श्रेय


भारत ने दक्षिण अफ्रीका को (IND vs SA) चौथे टी20 मैच में 82 रन से हराया। इस तरह से सीरीज 2-2 से बराबर हो गई। अंतिम मैच 19 जून को खेला जाएगा। भारत ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 169 रन बनाए हैं। 

दिनेश कार्तिक ने अर्धशतक लगाया। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 16.5 ओवर में 87 रन ही बना सकी। आवेश खान ने 4 विकेट झटके। कप्तान तेंबा बावुमा कोहनी की चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट हुए और फिर बल्लेबाजी करने नहीं उतरे।

दिनेश कार्तिक चुने गए प्लेयर ऑफ द मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच में दिनेश कार्तिक ने अर्धशतकीय पारी खेली। यह उनके टी20 करियर का पहला अर्धशतक था। उन्होंने 27 गेंदों का सामना किया और और 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए। प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने पर उन्होंने कहा,

“16 साल बाद अर्धशतक लगाकर अच्छा लगा। मुझे इस टीम में सुरक्षित महसूस हो रहा है। पिछले मैच में चीज़ें मेरे पक्ष में नहीं गई थी लेकिन मेरा समर्थन किया गया। मैं अब परिस्थितियों को बेहतर तरीक़े से समझ रहा हूँ। इसका श्रेय मेरे कोच को जाता है जिनके साथ मैंने ख़ूब अभ्यास किया है।”

सीरीज जीतने पर ध्यान केंद्रित

दिनेश कार्तिक ने आगे कहा, ”दक्षिण अफ्रीका ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। आमतौर पर हमारे ओपनर अच्छी शुरुआत दे रहे थे लेकिन आज पिच कठिन थी। जब मैं क्रीज़ पर आया तब हार्दिक ने कहा कि अपना समय लो लेकिन फिर तेज़ी से रन बनाओ। बेंगलुरु मेरा घरेलू मैदान है। मैंने आरसीबी के साथ वहां अभी नहीं खेला है। सीरीज़ में 2-2 की बराबरी है और द्विपक्षीय सीरीज़ को अंतिम मैच तक जाते देख अच्छा लग रहा है। मुझे पता है कि भारत ने घर पर साउथ अफ़्रीका को टी20 सीरीज़ में हराया नहीं है। राहुल भाई टीम को बता रहे हैं कि आपको अच्छा प्रदर्शन करना है और सीरीज़ जीतने की बातचीत नहीं होती है। बस सुरक्षित माहौल में हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को कहा जा रहा है।” 

0/Post a Comment/Comments