IND vs SA: भारत को मिले नए शमी और बुमराह! दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पक्की हुई जगह


इंडिया 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए तैयार हो रही है. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम का अनाउंसमेंट पहले ही कर दिया था. आईपीएल में खेलने वाले कई यंग खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर उन्हें मौका दिया गया है. सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम में ज़्यादा बड़े अनुभवी गेंदबाज़ नहीं दिखाई देंगे. हम आपको ऐसे दो गेंदबाज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस सीरीज में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की कमी को पूरा करेंगे.

ये खिलाड़ी ले सकता है शमी की जगह

पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले अर्शदीप सिंह को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. अर्शदीप ने पूरे सीजन हमें अपनी योर्कर और डेथ औवरों में शानदार गेंदबाज़ी से प्रभावित किया है. अर्शदीप ने इस आईपीएल 2022 में 14 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किए हैं. हालांकि, कम विकेट होने के बाद भी उनके अंदर बाकी कई खूबियां हैं. कप्तान केएल राहुल को अर्शदीप को टीम में शामिल करने के बारे में एक बार ज़रूर सोचना चाहिए.

ये खिलाड़ी बन सकता है बुमराह

इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. वो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में खेलेंगे. बुमराह की जगह स्पीडमास्टर कहे जाने वाले उमरान मलिक को टीम का हिस्सा बनाया गया है. उमरान मलिक ने आईपीएल में जो कारनामा किया है, उसके हम सब गवाह है. उमरान एक ऐसे गेंदबाज़ हैं, जो लगातार 150 की रफ्तार सें गेंदबाज़ी करा सकते हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 में 157 की रफ्तार से सबसे तेज़ गेंद भी फेंकी थी. उमरान ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में 22 विकेट चटकाए हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

0/Post a Comment/Comments