IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में केएल राहुल की जगह ये भारतीय खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का कप्तान


टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच हाने जा रही टी20 सीरीज में केएल राहुल को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है. हालाकि, राहुल को 26 जून को इंग्लैंड के लिए भी रवाना होना है. अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए 2 टी20 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांडया के हाथो दी जा सकती हैं. राहुल के बाद टीम में सबसे सीनियर खिलाड़ी हाने की वजह से हार्दिक को ही कप्तानी मिलना तय लग रहा हैं. हार्दिक को कप्तानी दी जाए इसके पीछे 3 मुख्य कारण हम आपको बताएगें.

हार्दिक पंड्या को सीनियर खिलाड़ी होने का फायदा

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने 2 भारतीय टीमें बनाई है. एक टीम साउथ अफ्रीका से और दूसरी इंग्लैंड के दौरे पर जायगीं. दोनों टीमों में हाने का कारण केएल राहुल को अफ्रीका से चल रही टी20 सीरीज को बाच में छोड़ कर इंग्लैंड जाना पड़ेगा. ऐसे में राहुल के बाद हार्दिक ही टीम में सीनियर खिलाड़ी बचेगें, अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 मैचों में 3 मुकाबलों के बाद बचे 2 मैचों में हार्दिक पंड्या को ही भारतीय टीम कमान मिल सकती है.

आईपीएल में गुजरात के लिए की है शानदार कप्तानी

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में हार्दिक पांडया अपनी बेहतरीन सूझ-बूझ के साथ गुजरात टाइटंस की कमान संभालते नज़र आए थे.  पाइंट्स टेबल में अपनी कप्तानी से टीम को नंबर वन बनाया. इस कारण से भी टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या को दी जा सकती है. अपना  कप्तानी से उन्होंने टीम को आसमान की उंचाइयों तक पहुंचाया है.

प्रेशर में खिलाड़ियों के साथ आए नज़र

आईपीएल 2022 में हार्दिक अपने खिलाड़ियों का होसला बढ़ाते हुए नज़र आए थे और सारे प्लेयर्स इनके साथ खड़े भी हुए थे आईपीएल में देखा गया है कि हार्दिक खिलाड़ेयों से बातचीत कर के उनको होसला अफजाई करते हुए दिखे थे. ये तीन मुख्य काऱण है जो साउथ अफ्रीका के आखिरी दो टी20 मैचों में भारतीय टीम की कर सकते हैं. किसी भी टीम में कप्तान अगर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाए तो वो टीम अच्छा प्रदर्शन कर सकती है.

0/Post a Comment/Comments